shishu-mandir

कोरोना (Corona) से जंग: विधायक धामी ने 2 करोड़ दिए

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

पिथौरागढ़ सहयोगी, 11 मई 2021
पिथौरागढ़। बढ़ते कोरोना (Corona) वायरस संक्रमण की रोकथाम को लेकर धारचूला विधायक हरीश धामी ने विधायक निधि से 2 करोड़ की धनराशि देने की घोषणा की है। विधायक धामी ने इस संदर्भ में मंगलवार को जिलाधिकारी आनंद स्वरूप और मुख्य विकास अधिकारी अनुराधा पाल से मुलाकात कर क्षेत्र में महामारी से बचने के लिए प्रशासन द्वारा की जा रही तैयारियों की जानकारी ली।

new-modern
holy-ange-school

पूर्व सांसद पप्पू यादव (Pappu Yadav) किए गए गिरफ्तार

इस दौरान विधायक धामी ने कहा कि उनका क्षेत्र आपदा के लिहाज से भी बेहद संवेदनशील है। कोरोना महामारी से खतरा और बढ़ गया है। उन्होंने कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम और उससे आम जनता के बचाव के लिए विधायक निधि से 2 करोड़ की धनराशि देने की घोषणा की।

gyan-vigyan

यह भी पढ़े…

Corona virus in india: बीते 24 घंटे में 3.29 लाख नये केस, 3876 मौतें

पिथौरागढ़ में 9 और लोगों ने कोरोना (Corona) से जान गंवाई

उन्होंने मुख्य विकास अधिकारी से मुलाकात कर विधायक निधि से 90 लाख रुपये ऑक्सीजन प्लांट के लिए जारी किए हैं साथ ही 40 लाख रुपये विधानसभा क्षेत्र की 162 ग्राम पंचायतों के लिए दिए हैं, जिससे प्रभावित लोगों-परिवारों को दवाएं, मास्क सैनिटाइजर आदि चीजें दी जाएंगी साथ ही विधायक ने बताया कि उन्होंने मदकोट स्थित अपने दो होटल प्रशासन की सुपुर्दगी में दे दिये हैं।

इसमें 28 कमरे वाले एक होटल को मरीजों के लिए कोविड हॉस्पिटल के लिए तथा 12 कमरे वाले दूसरे होटल को डॉक्टरों व अन्य मेडिकल स्टाफ के रहने के लिए दे दिया है। प्रशासन जल्द ही इन्हें तैयार कर इनमें कोरोना रोगियों का उपचार शुरू करेगा।

यह भी पढ़े…

Corona- संक्रमितों की काॅन्टेक्ट ट्रेसिंग और आक्सीजन परिवहन के लिए नोडल अधिकारी नामित

इस अवसर पर विधायक धामी ने कहा कि यह समय कठिन परीक्षा का है। उन्होंने लोगों से अपील की कि किसी भी तरह की तकलीफ होने पर वे शीघ्र अस्पताल में संपर्क कर अपनी कोविड-19 संक्रमण की जांच कराएं। यदि पॉजिटिव आएं तो डॉक्टरों की सलाह का पालन करें। उन्होंने कहा कि वह क्षेत्र के लोगों के प्रति उत्तरदायी हैं और उनके लिए अपनी ओर से कोई कमी नहीं होने देंगे।

Corona: रानीखेत, पिथौरागढ़ और श्रीनगर आर्मी अस्पताल सविलियंस के लिए खुलेंगे

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos