fight against corona- उत्तराखण्ड के सीएम ने किया कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

देहरादून, 29 मई 2021
उत्तराखण्ड के सीएम तीरथ सिंह रावत ने शनिवार को बड़कोट में कोविड (Corona) केयर सेंटर का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने ​कोविड केयर सेंटर में दवाओं, खान-पान एवं अन्य व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली। उन्हें अवगत कराया गया कि कोविड केयर सेंटर में चिकित्सकों द्वारा नियमित देखभाल की जा रही है। इसके उपरान्त मुख्यमंत्री ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र नौगांव का निरीक्षण किया। सीएम तीरथ ने कोविड सेल से होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों से फोन से वार्ता कर उनका हालचाल भी जाना।

यह भी पढ़े…..

Almora: कोरोना योद्धाओं (Corona warriors) को बांटी आयुष रक्षा किट

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में डॉक्टरों की कमी को दूर करने के लिए राज्य सरकार हर सम्भव प्रयास कर रही हैं। डॉक्टरों को दूरस्थ क्षेत्रों में तैनाती दी गई है। कोविड के दौरान डॉक्टरों की कमी न हो, इसके लिए जिलाधिकारियों को भी अधिकार दिया गया है कि कोविड के दौरान मानक के अनुसार एवं आवश्यकतानुसार डॉक्टरों की तैनाती कर सकते हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तरकाशी जनपद में कोविड के नियंत्रण के लिए अच्छे प्रयास हुए हैं। जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा सराहनीय कार्य किया जा रहा है।

यह भी पढ़े…..

Corona update- अल्मोड़ा में 102 नये केस, आकंड़ा पहुंचा 11027

उन्होंने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर के दृष्टिगत सरकार द्वारा पूरी व्यवस्थाएं की जा रही हैं। अस्पतालों एवं कोविड केयर सेंटरों में बच्चों के लिए अलग वार्ड की व्यवस्था के साथ ही उनके अभिभावकों के लिए भी व्यवस्थाएं की जा रही हैं। सीएचसी स्तर तक भी आक्सीजन प्लांट की व्यवस्था की जा रही है।

इस अवसर पर राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार यतीश्वरानन्द, उत्तरकाशी के भाजपा जिलाध्यक्ष रमेश चौहान, अपर जिलाधिकारी तीर्थपाल सिंह और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos