News-web

हर्षोल्लास के साथ मना केंद्रीय विद्यालय अल्मोड़ा का वार्षिकोत्सव

Published on:

annual-day-of-kendriya-vidyalaya-almora-celebrated-with-enthusiasm

केंद्रीय विद्यालय स्यालीधार,अल्मोड़ा का वार्षिकोत्सव 2024 “बुरांश” हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस मौके पर बच्चो ने विभिन्न कार्यक्रमों की प्रस्तुति से लोगों का मन मोह लिया। वार्षिकोत्सव में केंद्रीय विद्यालय की पूर्व सहायक आयुक्त डॉ माला तिवारी ने बतौर मुख्य अतिथि भागीदारी की।


कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि डॉ माला तिवारी ने विद्या की देवी सरस्वती के चित्र के सामने दीप प्रज्ज्वलन कर किया। विद्यालय की प्राचार्या मीना राणा ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया, विद्यालय प्रबंधन समिति के सदस्यों ने बैज अलंकरण कर मुख्य अतिथि का स्वागत किया। प्राचार्य मीना राणा ने विद्यालय की वार्षिक आख्या प्रस्तुत की।


विद्यालय के संगीत शिक्षक पंकज कुमार ने निर्देशन में छात्र—छात्राओं ने कोंकणी,गुजराती, कुमाऊंनी
बोली पर आ​धारित रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुति देकर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।स्कूल के छात्र स्पर्श ने सूफी क़व्वाली की मनमोहक प्रस्तुति दी।


इस मौके पर विद्यालय के प्रतिभाशाली छात्रो को मुख्य अतिथि ने पुरुस्कृत किया। विगत वर्ष की बोर्ड परीक्षाओं में उत्कृष्ट परिणाम देने वाले शिक्षको बी राम,ज्योत्सना साह,चन्द्र प्रकाश जोशी,अभिषेक शर्मा, दीप्ति जोशी,नीता पांडे,मीना बिष्ट को मुख्य अतिथि ने प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।
मुख्य अतिथि डॉ माला तिवारी ने अपने संबोधन में छात्र—छात्राओं को परिश्रम कर जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया और विद्यालय द्वारा संचालित की जा रही विभिन्न गतिविधियों पर हर्ष व्यक्त किया।

annual day of kendriya vidyalaya almora celebrated with enthusiasm 1

कार्यक्रम में विद्यालय प्रबंध समिति के सदस्य प्राचार्य सुशील जोशी,जीबी पंत हिमालयी पर्यावरण संस्थान के निदेशक प्रोफेसर सुशील नौटियाल,रमेश चन्द्र, निदेशक प्रतिनिधि डॉ अशोक कुमार,आईटीबीपी के कमाडेंट अनिल बिष्ट,डॉ आईडी भट्ट आदि मौजूद रहे।शिल्पा जोशी और नीता पांडे के निर्देशन में छात्र रितेश भंडारी और स्पंदन ने कार्यक्रम का संचालन किया। कार्यक्रम के अंत में वरिष्ठ शिक्षक बी राम ने वार्षिकोत्सव में उपस्थित अतिथियो का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान कार्यक्रम के साथ किया गया।