ठंड का कहर: कुमाऊं विवि के इस महाविद्यालय में छात्र—छात्राओं ने दी अंगीठी जलाकर परीक्षा, कड़ाके की ठंड के चलते महाविद्यालय प्रशासन ने किए इंतजाम, विवि प्रशासन से व्यवस्थाओं में सुधार की उम्मीद

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read

डेस्क। भारी बर्फबारी व हाड़ कंपा देने वाली ठंड के बाद भी राजकीय महाविद्यालय मुनस्यारी में छात्र—छात्राओं ने सेमेस्टर परीक्षाएं दी। कड़ाके की ठंड के बीच परीक्षा देने में छात्र—छात्राओं को कुछ दिक्कतों का सामना जरूर करना पड़ा लेकिन महाविद्यालय प्रशासन द्वारा अंगीठी की व्यवस्था किए जाने से उन्हें बेहद राहत मिली।

new-modern

शुक्रवार यानि आज प्रथम पाली में बीए प्रथम सेमेस्टर की राजनीति शास्त्र द्वितीय प्रश्नपत्र की परीक्षा सम्पन्न हुई। जिसमें कुल पंजीकृत 92 छात्र-छात्राओं में से 86 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। जबकि द्वितीय पाली में बीए पंचम सेमेस्टर (समाजशास्त्र प्रथम प्रश्नपत्र) परीक्षा में सभी 35 विद्यार्थी पंजीकृत थे।

प्राचार्य डॉ. एमपी नगवाल ने कहा कि सेमेस्टर परीक्षाओं को सकुशल सम्पन्न कराने हेतु व्यवस्थाओं को और उन्नत बनाने के लिए विश्वविद्यालय से अनुरोध किया गया था ताकि परीक्षाओं को निर्विघ्न सम्पन्न कराया जा सकें, लेकिन विश्वविद्यालय द्वारा अभी तक छात्रहित में कोई संज्ञान नहीं लिया गया है। उन्होंने उम्मीद जतायी है कि शीघ्र ही विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा व्यवस्थाओं में सुधार हेतु कारगर कदम उठाए जाएंगे।

मालूम हो कि राजकीय महाविद्यालय मुनस्यारी पिथौरागढ़ जिले का एकमात्र महाविद्यालय है जहाँ कुमाऊं विश्वविद्यालय ने छात्रसंघ एवं छात्र-छात्राओं के अनुरोध पर स्नातक स्तर पर सेमेस्टर व्यवस्था जारी रखने का फैसला लिया है। छात्र-छात्राओं का कहना है कि स्नातक स्तर पर सेमेस्टर व्यवस्था छात्र-छात्राओं के बेहतर भविष्य एवं वर्तमान प्रतियोगितात्मक माहौल में बेहद कारगर है। साथ ही यह व्यवस्था इन साहसी एवं जागरूक छात्र-छात्राओं की महाविद्यालय में लगातार उपस्थिति को भी सुनिश्चित करती है।