shishu-mandir

ऑनलाइन पैसा कमाने के लालच में 7 लाख गए,अब पुलिस ने यहां से धर दबोचा

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

पिथौरागढ़। ऑनलाइन पैसे कमाने का लालच देकर लगभग 7 लाख रूपये ठग लिए गए। इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को मुम्बई से गिरफ्तार किया है।

new-modern
gyan-vigyan

पिछले वर्ष 2 जुलाई को मयंक सामन्त निवासी टकाना, पिथौरागढ़ ने साइबर सेल में एक तहरीर दी थी, जिसमें उन्होंने कहा कि उनको एक मैसेज आया कि आप घर में ऑनलाइन काम करोगे, जिसमें क्लिक कर ओपन करने पर बताया गया था कि ट्रेनिंग कैसे करनी है और ऑनलाइन काम कैसे करना है।

saraswati-bal-vidya-niketan


उसके बाद वादी मयंक सामंत ने 200 रूपये एक व्यक्ति के खाते में जमा किए जिस पर कमीशन के तौर पर 90 रु वादी के खाते मे आये। इसके बाद मयंक को ट्रेलीग्राम लिंक भेजा गया और वह ठगों के जाल में फंसता चला गया। वह अलग-अलग नम्बरों पर कुल 6 लाख 64 हजार 663 रूपये की ठगी का शिकार हो गया।


कोतवाली पिथौरागढ़ पुलिस ने आईपीसी की धारा 420 के तहत मुकदमा दर्ज कर एसआई प्रदीप यादव के नेतृत्व में जांच आगे बढ़ाई। आखिर टीम ने साइबर सेल की मदद से अभियुक्त रमेश प्रसाद पुत्र नरोत्तम गुप्ता निवासी म. न. 507/31 महाणारूल्तानगर, कांदिवली वेस्ट, थाना चारकोप, मुम्बई तथा भरत सिंह पुत्र लेहरू सिंह निवासी दूध तलाई थाना कपासन जिला चित्चौड़गढ़ राजस्थान, हाल निवासी गोवर्धनदास बिल्डिंग नियर सेन्टर प्लाजा, थाना विट्ठलदास मार्ग, मुम्बई को बीते मंगलवार को थाना चारकोट व थाना मित्थलवाई पटेल मार्ग मुम्बई से दबोच लिया। दोनों को धारा 41 क सीआरपीसी का नोटिस तामील कराकर समय पर पुलिस व न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत होने की हिदायत दी गयी।