shishu-mandir

Almora- सरकारी स्कूलों की हालात को लेकर आप ने फोटो प्रदर्शनी के माध्यम से उठाये सवाल

Newsdesk Uttranews
4 Min Read

अल्मोड़ा, 15 जनवरी 2021

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा (Almora)। उत्तराखण्ड में सरकारी स्कूलों के हालात को लेकर आम आदमी पार्टी प्रदेश सरकार पर हमलावर है। दरअसल पिछले माह से आम आदमी पार्टी ने राज्य में स्कूलों की हालत को लेकर एक अभियान चलाया हुआ है। पूर्व में अपने अपने बयानों में दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया और उत्तराखण्ड के शिक्षा मंत्री अरविंद पाण्डे के बीच अपने अपने राज्यों के सरकारी स्कूलों को बेहतर बताने की होड़ लगी हुई थी।

saraswati-bal-vidya-niketan

Almora- राममंदिर में हुई राम जन्मभूमि निधि समर्पण अभियान की बैठक, 17 को भंडारा और बाईक रैली का लिया गया निर्णय आयोजित

जिसके बाद दिल्ली के शिक्षा मंत्री ने उत्तराखण्ड के के शिक्षा मंत्री से उत्तराखण्ड के उन सरकारी स्कूलों के नाम बताने को कहा था जो कि उनकी नजर में सर्वश्रेष्ठ हो। बाद में दिल्ली के शिक्षा मंत्री ने देहरादून जिले में मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र डोईवाला के एक सरकारी स्कूल में जाकर वहां मूलभूत ​सुविधायें नही होने का आरोप लगाया था।


इसके बाद आम आदमी पार्टी ने पूरे प्रदेश में एक लोगों से अपने अपने क्षेत्रों के स्कूलों में जाकर वहां जमीनी जानकारी देने की अपील की थी। इसी क्रम में अल्मोड़ा जिले में भी आम आदमी पार्टी ने सरकारी स्कूलों के हालातों का जायजा लेने के लिये जनता से स्कूलों में जाकर जानकारी लेने और उनकी फोटो भेजने की अपील की थी।


आज अल्मोड़ा (Almora)
के चौघानपाटा में आम आदर्मी पार्टी ने फोटो प्रदर्शनी के माध्यम से हो नेतृत्व के आह्वान पर अल्मोड़ा में आम आदमी पार्टी ने जिले के कई सरकारी स्कूलों फोटो की प्रदर्शनी लगाकर दावा किया कि इन स्कूलों में सरकार ने आधारभूत सुविधायें उपलब्ध नही कराई है। पार्टी ने यहा दावा किया कि उत्तराखंड की जनता द्वारा फोटो के माध्यम से अपने अपने क्षेत्रों में स्थित बदहाल सरकारी स्कूलों की स्थिति से अवगत करवाया गया।

अल्मोड़ा (Almora) में इस शिला में मूर्छित होकर गिर पड़े थे स्वामी विवेकानंद, एक मुस्लिम फकीर ने की थी उनकी मदद

जिसमें पाया गया कि कुछ स्कूलों की छत टूट चुकी हैं , कुछ की दीवारें जर्जर अवस्था मे हैं, अनेक स्कूलों में शौचालयों की स्थिति भी बदतर है। कहा कि इसके बावजूद हमारे शिक्षक शिक्षिकाएं शिक्षा और अपने विधार्थियों के लिए अपना बहुमुल्य योगदान दे रहे हैं। आम आदमी पार्टी की अल्मोड़ा इकाई द्वारा आयोजित फोटो प्रदर्शनी के दौरान एक सभा में वक्ताओं ने कहा कि आम आदमी पार्टी उन सभी शिक्षकों को सलाम करती है, जो ऐसी बदहाल व्यवस्था के बावजूद भी पूरी मेहनत और लगन से शिक्षा और अपने विधार्थियों का भविष्य बनाने में बहुमुल्य योगदान दे रहे है।

इस मौके पर आम आदमी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष अमित जोशी ने उत्तराखण्ड के स्कूलों की हालत को बदतर बताते हुए कहा प्रदेश की सभी सरकारें, पिछले 20 सालो में शिक्षा के स्तर और विद्यालयों में मूलभूत सुविधायें प्रदान करने में पूर्णतया विफल रही हैं। इस मौके पर वरिष्ठ सेवानिवृत्त शिक्षक आनन्द सिह बिष्ट ने उत्तराखण्ड के सरकारी स्कूलों की घटती संख्या पर सवाल भी खड़ें किये।


उन्होने सवाल करते हुए कहा कि जब दिल्ली की सरकार 5 सालो में सरकारी स्कूलों की काया पलट कर सकती है, तो हमारे उत्तराखंड के स्कूलों को ठीक क्यो नही किया जा सकता ? चौघानपाटा में आयोजित फोटो प्रदर्शनी के मौके पर मनोज गुप्ता, आशीष जोशी,आनन्द सिंह बिष्ट, संजय पाण्डे, अखिलेश टम्टा, दयाकिशन कांडपाल, दीप चंद्र लोहनी, एन एल शाह,खलील अहमद, भुवन जोशी, नलिन लोहनी, प्रकाश कांडपाल, रोहित सिंह, सुमित टम्टा, नीरज सिंह, दानिश कुरैसी, सुधीर, नवीन चन्द्र , रितेश कुमार,दर्शन जोशी आदि मौजूद रहे

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/