shishu-mandir

Almora: जन अधिकार मंच का ऐलान— 2022 में लड़ेगा चुनाव

Newsdesk Uttranews
4 Min Read

Almora: Jan Adhikar Manch announced – will contest elections in 2022

अल्मोड़ा, 09 जनवरी 2021
अल्मोड़ा
(Almora)। राज्य में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव में जन अधिकार मंच अपना उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतारेगा। आज हुई मंच की कोर कमेटी की बैठक में यह निर्णय लिया गया।

new-modern
gyan-vigyan

माल रोड स्थित पंडित गोविन्द बल्लभ पंत राजकीय संग्रहालय में अल्मोड़ा (Almora) जन अधिकार मंच की कोर कमेटी की बैठक में क्षेत्र की अनेक समस्याओं पर विस्तृत चर्चा के बाद निर्णय लिया गया कि वर्तमान की स्वार्थपरक राजनीति और जनता को गुमराह करने की निम्न सोच से आम जनता को नागरिक अधिकार से वंचित किया जा रहा हैं।

saraswati-bal-vidya-niketan

बैठक में वक्ताओं ने कहा कि आम नागरिक अधिकार प्राप्ति के संघर्ष को सफल बनाने के लिए अल्मोड़ा (Almora) जन अधिकार मंच आगामी विधानसभा चुनाव में नगर एवं ग्रामीण जनता के सहयोग से जनता के बीच स्वच्छ छवि एवं अनुभवी व्यक्ति को क्षेत्र के नियोजित विकास के लिए चुनाव मैदान में उतारेगा। जिसके लिए तैयारियां आरम्भ की जा रही हैं।

अल्मोड़ा (Almora) नगर क्षेत्र में नगर पालिका परिषद, नागरिक अधिकार के तहत नागरिकों को सुविधा देने में पूर्णरूप से विफल हैं। नगर की जनता बढ़ते कटखने बन्दरों, कुत्तों ऒर आवारा जानवरों एंव कूड़े का वैज्ञानिक तकनीकी से दोहन नहीं होने से परेशान हैं, नगर के भीतर सार्वजनिक शॊचालय बदहाल हॆं, महिलाओं के लिए शॊचालय का अभाव है। नगर के भीतर लगातार बढ़ रहे दोपहिया वाहनों के लिए पार्किंग के लिए कोई स्थान चयनित नहीं हुई है, जिस कारण यातायात चरमरा रहा है। विगत 13 वर्षों से नगर में सीवर लाईन का निर्माण ठप्प पड़ा हैं। वही, जल संस्थान द्वारा नगर क्षेत्र में बिना किसी उच्च आदेश के नये पेयजल संयोजन पर रोक लगा रखी हैं। जनपद की शिक्षा ऒर स्वास्थ्य व्यवस्था बदहाल स्थिति में हैं।

Almora- दुग्ध वाहन चालक का आकस्मिक निधन (death)

कहा कि कोरोना काल में प्रदेश सरकार द्वारा व्यापारियों, होटल- रेस्टोरेंट कारोबारियों को विधुत एंव पेयजल बिलों में छूट की घोषणा की थी। लेकिन विभागीय स्तर व्यापारियों, होटल रेस्टोरेंट कारोबारियों का नोटिस भेजकर उत्पीड़न किया जा रहा हैं। अल्मोड़ा (Almora) के सेराघाट क्षेत्र एंव हवालबाग के अनुसूचित बस्ती रॆलाकोट में वर्षों से आपदा से विस्थापन की मांग पर कोई कार्यवाही नहीं की जा रही हैं।

आम नागरिक राशन कार्ड और आधार कार्ड बनाने के लिए लगातार संघर्षरत और भटक रहा हैं। धरातल स्तर पर कोई सुनवायी नहीं हो रही हैं। बेरोजगारी चरम पर हैं। प्रवासी लोग भी सरकार के जटिल नियमों के कारण सरकार की योजनाओं का लाभ नहीं उठा पायें हैं। जिस कारण प्रवासी फिर से पलायन के लिए मजबूर हैं।

मंच की बैठक में अनेक प्रस्तावों पर चर्चा के बाद तय किया गया कि फरवरी माह से नगर एवं ग्रामीण क्षेत्र में आम नागरिकों की समस्याओं को जानने के लिए भ्रमण कार्यक्रम आरम्भ किये जायेंगे। बैठक की अध्यक्षता पूर्व सैनिक एवं मंच संरक्षक घनानंद जोशी एवं संचालन मनोज सनवाल ने किया।

कोर कमेटी की बैठक में पूर्व दर्जा राज्यमंत्री केवल सती, संयोजक त्रिलोचन जोशी, सूबेदार पान सिंह बिष्ट, नमित जोशी, सुनील कर्नाटक, शेर सिंह बिष्ट, ओमप्रकाश जोशी, रमेश सिंह, दानिश खान, हरीश जोशी, दीपक रावत, पुष्कर आर्य, अतुल रूबाली, जेएस लोहनी, प्रकाश पाण्डेय आदि मौजूद थे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos