shishu-mandir

Almora- महर्षि विद्या मंदिर में लगी आग पर फायर सर्विस ने किया मॉक ड्रिल

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

अल्मोड़ा, 09 फरवरी 2021
Almora
मासिक टास्क के अंतर्गत फायर ब्रिगेड की ओर से महर्षि विद्या मंदिर सीनियर सेकेंडरी स्कूल में मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया। इस दौरान स्कूल के शिक्षक-शिक्षिकाओं व छात्र-छात्राओं को आग की घटना से निपटने, आग बुझाने व अग्निशमन यंत्रों की जानकारी दी गई।

new-modern
gyan-vigyan

Almora Breaking— पत्थर की खान में दबकर मजदूर की मौत

पुलिस उपमहानिरीक्षक अग्निशमन व आपात सेवा उत्तराखंड के निर्देश पर फायर ब्रिगेड की ओर से अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में फायर कर्मियों की ओर से आज पपरशली स्थित महर्षि विद्या मंदिर स्कूल में मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया।

saraswati-bal-vidya-niketan

विद्यालय प्रशासन की ओर से डीसीआर के माध्यम से फायर कंट्रोल रूम को विद्यालय में आग लगने की सूचना दी गई। जिसके बाद फायर ब्रिगेड की टीम दल-बल व समस्त उपकरणों के साथ घटनास्थल पहुंची।

Almora- सांस्कृतिक दिग्गजों के सम्मान के साथ शुरु हुआ रचना महोत्सव

विद्यालय भवन के भूतल के एक कमरे मेंं लगी आग को हाईप्रेशन से पंपिंग कर एक होजरील की सहायता से आग को बुझाया गया। वही, कमरे में बेहोशी की अवस्था में पड़े दो छात्रों को को फायर कर्मियों द्वारा स्ट्रेचर के माध्यम से सुरक्षित स्थान पर पहुंचाकर उनका प्राथमिक उपचार किया गया। फायर सर्विस की टीम द्वारा कुछ समय बाद कमरे में लगी पर भी काबू पा लिया गया।

अंत में फायर सर्विस की टीम द्वारा स्कूल के शिक्षक-शिक्षिकाओं, छात्र-छात्राओं व कर्मचारियों को आग बुझाने के टिप्स बताएं तथा भविष्य में इस तरह की आग की घटना से निपटने के जानकारी प्रदान की।

Almora— ऋषिगंगा में आई आपदा हिमालय में छेडछाड़ का नतीजा, उलोवा ने जताया दुख

इस मौके पर विद्यालय के प्रधानाचार्य बसंत बल्लभ भट्ट, प्रभारी अग्निशमन अधिकारी उमेश चंद्र परगाईं, लीडिंग फायरमैन कुंवर सिंह राणा, चन्दन सिंह बिष्ट, राजेन्द्र सिंह राणा, चालक मुकेश सिंह, बलवन्त सिंह, फायरमैन प्रकाश पाण्डे, विनोद चन्द्र, भुवन कुमार, सुशील कुमार आदि मौजूद थे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/