shishu-mandir

चंपावत के बाद अब उत्तराखण्ड के इस जिले में भी कल बंद रहेंगे स्कूल

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

उत्तराखण्ड में लगातार हो रही बारिश ने जनजीवन अस्त व्यस्त कर रख दिया है। अधिकांश इलाकों में हो रही बारिश ने 2010 की आपदा की याद दिला दी है। बताते चले कि 2010 में सितंबर के महीने में भारी बारिश के कारण अल्मोड़ा और बागेश्वर जिले में काफी नुकसान हुआ था और दर्जनों लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा था।

new-modern
gyan-vigyan


भारी बारिश के अलर्ट के चलते चंपावत जिले में जिलाधिकारी ने कल यानि 11 सितंबर को जिले में कक्षा से कक्षा 12वीं तक के सभी स्कूलों सहित जिले के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों को बंद करने का आदेश दिया था।

saraswati-bal-vidya-niketan

अब चंपावत के बाद ऊधम सिंह नगर के जिलाधिकारी उदय राज सिंह ने भी इसी तरह का आदेश जारी करते हुए कक्षा 1 से 12वीं तक के सभी स्कूल और सभी आंगनबाड़ी केंद्रों को बंद करने का आदेश जारी किया है।

आदेश में कहा गया है कि” जनपद ऊधम सिंह नगर में 9 सितंबर की रात से लगातार हो रही बारिश और भारत मौसम विज्ञान विभाग देहरादून द्वारा दिनांक 10 सितंबर को दोपहर 1:30 बजे जारी मौसम पूर्वानुमान के अनुसार 11 सिंतबर को जनपद उधम सिंह नगर में कहीं-कही गर्जन के साथ भारी वर्षा के साथ आकाशीय बिजली चमकने तीव्र वर्षा होने की सम्भावना व्यक्त की गयी है।अतः भारत मौसम विज्ञान विभाग देहरादून द्वारा जारी चेतवानी को देखते हुए 11 सितंबर सोमवार को ऊधम सिंह नगर के समस्त शासकीय, अशासकीय और निजी विद्यालयों में कक्षा 1 से 12 तक संचालित समस्त शैक्षणिक संस्थाओं और समस्त आंगनवाडी केन्द्रों में 1 दिन का अवकाश घोषित किया जाता है”।