shishu-mandir

आईपीएल प्रसारण अधिकार महंगा सौदा : आईएएनएस सी वोटर सर्वे

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

नई दिल्ली, 16 जून (आईएएनएस)। हाल ही में डिज्नी स्टार ने पांच साल के लिए आईपीएल के टीवी प्रसारण अधिकारों को 23,000 करोड़ रुपये से अधिक में खरीदा है। वहीं, वायकॉम18 डिजिटल अधिकारों के लिए 20,500 करोड़ रुपये का भुगतान करने के लिए प्रतिबद्ध है।

new-modern
gyan-vigyan

यह सौदा बीसीसीआई को दुनिया के सबसे अमीर खेल निकायों में से एक बनाता है। प्रति मैच 107 करोड़ रुपये से अधिक के शुल्क के साथ एक आईपीएल मैच इंग्लिश प्रीमियर लीग के एक मैच की तुलना के मामले में अधिक महंगा है।

saraswati-bal-vidya-niketan

कमेंटेटर और क्रिकेट प्रेमी आईपीएल की निरंतर सफलता और लोकप्रियता पर चकित थे, लेकिन कुछ ऐसे भी थे जिन्होंने इस तथ्य की ओर इशारा किया कि 2022 सीजन में आईपीएल मैचों की टीआरपी और दर्शकों की संख्या में स्पष्ट रूप से गिरावट आई थी।

सीवोटर ने इस मुद्दे पर आईएएनएस की ओर से एक राष्ट्रव्यापी सर्वेक्षण किया ताकि यह पता लगाया जा सके कि आम भारतीय इस मुद्दे के बारे में क्या सोचते हैं।

सर्वेक्षण के परिणामों से संकेत मिलता है कि अधिकांश भारतीय उन तर्क से सहमत हैं जो बोलते हैं कि बोलीदाताओं द्वारा खर्च किया गया धन बहुत अधिक है।

कुल मिलाकर, लगभग 41 प्रतिशत उत्तरदाताओं की राय थी कि बोलीदाताओं द्वारा भुगतान की जा रही कीमतें उचित थीं, जबकि 58 प्रतिशत से अधिक उत्तरदाताओं ने महसूस किया कि कीमतें उचित नहीं थीं।

युवा में अधिक संदेह था, 18 से 24 आयु वर्ग में 38 प्रतिशत से कम ने बोली की कीमतों को उचित बताया, जबकि 55 और उससे अधिक आयु वर्ग के 46 प्रतिशत से अधिक लोगों ने समान भावना साझा की।

–आईएएनएस

एचएमए/एएनएम

Source link