shishu-mandir

बिहार: अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदर्शन, ट्रेनों का परिचालन प्रभावित, 22 ट्रेनें रद्द

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

पटना, 16 जून (आईएएनएस)। बिहार में सेना भर्ती के अग्निपथ योजना के विरोध में गुरुवार को भी कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन जारी रहा। इस क्रम में सैकड़ों छात्र सड़क और रेल पटरियों पर उतरे, जिससे यातायात बुरी तरह प्रभावित रहा। रेलवे स्टेशनों और रेल पटरियों पर प्रदर्शन करने के कारण रेल परिचालन पर इसका प्रभाव पड़ा है। पूर्व मध्य रेलवे में कई ट्रेनों के परिचालन को रद्द कर दिया गया है।

new-modern
gyan-vigyan

अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदर्शनकारी सुबह में ही कई रेलवे स्टेशनों पर पहुंचे गए और इस योजना को वापस लेने की मांग को लेकर हंगामा करने लगे। प्रदर्शन के कारण कई ट्रेनों को जहां-तहां रोक दिया गया। पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार ने गुरुवार को बताया कि धरना और प्रदर्शन के कारण ट्रेनों के परिचालन में बदलाव किया है।

saraswati-bal-vidya-niketan

उन्होंने बताया कि विभिन्न मार्गों से गुरुवार को चलने वाली 22 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है जबकि पांच ट्रेनों का आंशिक समापन कराया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि रद्द की गई ट्रेनों में भभुआ रोड-पटना एक्सप्रेस, पटना-सहरसा एक्सप्रेस, सहरसा-समस्तीपुर पैसेंजार (स्पेशल), मनिहारी-जयनगर एक्सप्रेस, पटना डीडीयू मेमू पैसेंजर स्पेशल, दानापुर -रघुनाथपुर मेमू पैसेंजर स्पेशल, समस्तीपुर-सोनपुर पैसेंजर स्पेशल, पटना-गया पैसेंजर स्पेशल ट्रेनें शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि पांच ट्रेनों को गंतव्य से पहले ही रोक दिया गया है। उन्होंने बताया समस्तीपुर-सहरसा डेमू पैसेंजर स्पेशल का आंशिक समापन इमली में किया गया है जबकि पूर्णिया-सहरसा डेमू पैसेंजर स्पेशल को दौरभ मधेपुरा में, समस्तीपुर-सहरसा डेमू पैसेंजर स्पेशल का आंशिक समापन सोनवर्षा कचहरी में तथा नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर पैसेंजर स्पेशल का आंशिक समापन मझौलिया में कराया जाएगा।

–आईएएनएस

एमएनपी/एएनएम

Source link