shishu-mandir

Weather update : गर्मी से जल्द मिलेगी राहत, इन राज्यों में होगी जोरदार बारिश, अलर्ट हुआ जारी

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read

Weather update : देश भर में इस साल भीषण गर्मी का फूल देखने को मिल रहा है इस भीषण गर्मी से लोग खासा परेशान नजर आ रहे हैं, लेकिन अब गर्मी से परेशान लोगों के लिए खुशखबरी सामने आ रही है और मौसम विभाग के द्वारा देश के अलग-अलग राज्यों में rain alert जारी कर दिया है।

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan

देशभर में कई लोग मानसून का इंतजार कर रहे हैं और इसी बीच देश के अलग-अलग राज्यों में pre monsoon ने दस्तक दी दे दी है। भारतीय मौसम विभाग ( IMD) के द्वारा शुक्रवार को जानकारी देते हुए बताया गया कि दक्षिण-पश्चिम मॉनसून अब सामान्य रूप से आगे बढ़ रहा है और अगले कुछ ही दिनों में यह महाराष्ट्र में भी प्रवेश कर जाएगा।

मौसम विभाग के द्वारा बताया गया कि अरुणाचल प्रदेश में 10 से 11 जून तब तो वही असम और मेघालय में अगले 5 दिनों में भारी बारिश हो सकती है और उसको लेकर rain alert भी जारी कर दिया है। इसके अलावा इस बार मानसून 29 मई को केरल तट 31 मई से 7 जून के बीच दक्षिण और मध्य अरब सागर केरल कर्नाटक और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों से होते हुए पूर्वोत्तर भारत को कवर कर चुका है।

मौसम विभाग के द्वारा यह भी बताया गया कि अगले दो दिनों में मॉनसून महाराष्ट्र तमिलनाडु आंध्र प्रदेश कर्नाटक के कुछ हिस्सों से आगे बढ़ेगा और इन राज्यों में जोरदार बारिश भी होगी, इसलिए इलाकों के लिए भी rain alert जारी किया गया है। हालांकि दिल्ली एनसीआर में जहां लोग सबसे ज्यादा गर्मी का सामना कर रहे है, वहां के लिए अभी मौसम विभाग के द्वारा कोई तारीख नहीं बताई गई।