ऋषिकेश में दर्दनाक हादसा, यूपी से आए युवक-युवती बहे

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read

तीर्थनगरी ऋषिकेश में गंगा नदी में नहाते समय एक दर्दनाक हादसा हुआ, जिसमें उत्तर प्रदेश से आए एक युवक और एक युवती तेज बहाव में बह गए। एसडीआरएफ और जल पुलिस की टीमों ने रेस्क्यू अभियान चलाया, लेकिन अभी तक दोनों का कोई सुराग नहीं लग पाया है।

गौरतलब हो, उत्तर प्रदेश के नोएडा और पीलीभीत से आठ लोगों का एक ग्रुप ऋषिकेश घूमने आया था। शुक्रवार को लक्ष्मण झूला क्षेत्र में गंगा में नहाते समय अचानक तेज बहाव आया और नेहा (29 वर्ष) और साहिल गुप्ता (उम्र का पता नहीं) इसकी चपेट में आ गए। दोनों पानी के तेज बहाव में बह गए।

घटना की सूचना मिलते ही एसडीआरएफ और जल पुलिस की टीमों ने मौके पर पहुँचकर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। गोताखोरों की मदद से दोनों की तलाश की जा रही है, लेकिन अभी तक कोई सफलता नहीं मिली है।

बता दें, इस हादसे से ग्रुप के साथ आए अन्य लोग सदमे में हैं। साक्षी कुमारी (29 वर्ष) नाम की एक युवती पानी के बहाव में आने से बेहोश हो गई, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। लक्ष्मण झूला कोतवाली पुलिस मामले की जाँच कर रही है। पुलिस का कहना है कि लापता युवक-युवती की तलाश जारी है और उनके परिजनों को सूचित कर दिया गया है।

गंगा नदी में अक्सर तेज बहाव के कारण इस तरह के हादसे होते रहते हैं। प्रशासन द्वारा लोगों को गहरे पानी में न जाने और सावधानी बरतने की चेतावनी दी जाती है, लेकिन लोग अक्सर लापरवाही बरतते हैं।