shishu-mandir

रेंगल ग्राम सभा के गांव बलम में पानी को मारामारी (Water scarcity), एक किमी दूर से ला रहे पीने का पानी

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

अल्मोड़ा, 22 मार्च 2021— हवालबाग ब्लॉक के रेंगल ग्राम पंचायत के राजस्व गांव बलम में पीने के पानी के लिए हाहाकार (Water scarcity) मचा है। पानी के लिए ग्रामवासी एक किमी दूर से व्यवस्था कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि उनका पूरा दिन पानी की व्यवस्था में ही निकल रहा है उसके बाद भी पर्याप्त मात्रा में पानी नहीं मिल रहा है।

new-modern
gyan-vigyan

क्षेत्र पंचायत सदस्य गोपाल गुरुरानी ने कहा कि बलम गांव में पानी की व्यवस्था में ही गांवावासियों का पूरा दिन निकल रहा हैं क्षेत्र में लोगों में काफी आक्रोश भी देखा जा रहा है। उन्होंने प्रशासन से स्थिति को देखते हुए तत्काल पानी की उचित व्यवस्था करने की मांग की है।

saraswati-bal-vidya-niketan

उन्होंने जनप्रतिनिधियों से भी एक बार क्षेत्र का भ्रमण कर वस्तुस्थिति को देखने की अपील की हैं उन्होंने कहा कि पानी जैसी जरूरत यहां के लोगों के लिए सपना बन गयी है।

Uttarakhand- फिर बदल सकता है उत्तराखंड का मौसम

उन्होंने कहा कि जब सभी गांवों में पम्प योजना द्वारा पानी पहुंचाया गया है तो इस क्षेत्र को अनदेखा क्यों किया जा रहा हैं उन्होंने कहा कि कई एकल गांवों के लिए भी पंपिग योजना से पानी की आपूर्ति की जा रही है वहीं क्षेत्र की चार ग्राम पंचायतों की अनदेखी की गई है। उन्होंने कहा कि हर घर नल योजना तभी सार्थक होगी जब हर नल में साफ और पर्याप्त पानी भी आएगा।

Almora विरासत कार्यक्रम आज से, लोक नृत्यों की होगी प्रस्तुति

उन्होंने कहा कि पानी की किल्लत (Water scarcity) के चलते लोगों के साथ साथ मवेशियों के पानी की व्यवस्था भी प्रभावित हो रही है। ऐसी हालत में पशुपालन करना भी मुश्किल हो रहा है। उन्होंने बताया कि गांव के  पानी की किल्लत की समस्या पर उन्होंने प्रशासन से वार्ता की है और प्रशासन ने उन्हें वैकल्पिक व्यवस्था का आश्वासन दिया है। 

उत्तरा न्यूज youtube चैनल के इस लिंक पर क्लिक करें और पाएं ताजातरीन वीडियो अपडेट

https://youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw