shishu-mandir

अल्मोड़ा- भैंसियाछाना (bhaisiyachhana) में अराजक तत्वों से निजात दिलाने की मांग

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

अल्मोड़ा। भैंसियाछाना (bhaisiyachhana) 23 नवम्बर 2020

अल्मोड़ा। भैंसियाछाना (bhaisiyachhana) विकासखण्ड के जनप्रतिनिधियों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर खाटबे में विद्यालय भवनों को क्षति पहुंचाने वालों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है।

new-modern
gyan-vigyan

ज्ञापन में जनप्रतिनिधियों ने कहा कि अल्मोड़ा जनपद के भैंसियाछाना (bhaisiyachhana) विकासखण्ड के अन्तर्गत ग्राम पंचायत कुंजकिमौला के ग्राम—खाटबे में स्थित राजकीय इन्टर कालेज खाटबे एवं प्राथमिक विद्यालय खाटबे में विगत जुलाई से निरंतर विद्यालय में अराजक तत्वों द्वारा विद्यालय भवन एवं भौतिक संसाधनों को क्षति पहुॅचायी जा रही है।

saraswati-bal-vidya-niketan
bhaisiyachhana

उत्तराखंड: गौ—तस्कर (gau-taskar) के घर से अवैध लकड़ी बरामद, आरोपी फरार

उक्त विद्यालयों में अज्ञात अराजक तत्वों द्वारा विगत जुलाई 2020 से तीन बार तोड़ फोड़ कर लगभग पांच लाख रुपये की विद्यालय सम्पत्ति को क्षति पहुंचाई गई है। इसकी सूचना पूर्व में भी दी जा चुकी है साथ ही राजस्व उपनिरीक्षक को भी प्राथमिकी दर्ज कराने के बावजूद आज तक इस सम्बंध में कोई भी कार्यवाही नहीं की गई है।

ज्ञापन में कहा गया है कि भैंसियाछाना (bhaisiyachhana) विकासखण्ड के राजकीय इन्टर कालेज खाटबे में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के पद रिक्त हैं और कई बार निवेदन करने पर विभाग द्वारा उचित कार्यवाही नहीं की गयी है। कहा है कि अराजक तत्वों द्वारा बार—बार विद्यालय सम्पत्ति को क्षति पहुंचाने के कारण गांव में भय का वातावरण बन गया है। इस घटना से विद्यालय प्रबंधन समिति, पीटीए तथा अभिभावकगणों में रोष व्याप्त है।

उत्तराखंड- दर्दनाक हादसा(accident) निर्माणाधीन पुल गिरा, कई मजदूर दबे

ज्ञापन में यथा शीघ्र विद्यालय में आउट सोर्सिंग के माध्यम से रात्रि चौकीदार की नियुक्ति करने की मांग के साथ ही विद्यालय में निगरानी कैमरे सीसीटीवी की व्यवस्था करने की मांग की गई। ज्ञापन में जनप्रतिनिधियों ने विद्यालयों में तोड़—फोड़ की घटना की। जांच रेगुलर पुलिस को सौंपे जाने की मांग की है।

ज्ञापन में जिला पंचायत सदस्य संजय कुमार वाणी, जिंगल के ग्राम प्रधान दरबान सिंह, कुंजकिमौला की प्रधान लीला देवी, प्राथमिक विद्यालय खाटबे की विद्यालय प्रबंधन समिति की अध्यक्ष दीपा दुर्गापाल, माया देवी आदि के हस्ताक्षर है।

कृपया हमारे youtube. चैनल को सब्सक्राइब करें