Uttarakhand politics- रेस में नहीं था नाम लेकिन निकले आगे, तीरथ के व्यवहार का हर कोई कायल

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

देहरादून, 10 मार्च 2021
उत्तराखंड में पिछले कुछ दिनों से चल रही Uttarakhand politics
राजनीतिक उठापटक के बीच लोग अचानक उस समय भौच्चके रहे गए, जब​ सीएम पद पर अचानक तीरथ सिंह रावत का नाम सामने आया। तीरथ के नाम पर मुहर लगने के बाद भाजपा के कई मंत्री, विधायक व सांसद भी हैरान है।

new-modern

त्रिवेंद्र सिंह रावत के सीएम पद से हटने के बाद भले ही इस पद पर तमाम नाम चर्चा में रहे, लेकिन अचानक तीरथ सिंह रावत का नाम सामने आने पर हर कोई चौंक गया। तीरथ ​के सीएम बनने के बाद उनके समर्थकों में भारी उत्साह है।

यह भी पढ़े..

Uttarakhand — दिल्ली से आ रही शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन में लगी आग, यात्री सुरक्षित

Uttarakhand प्राधिकरण और गैरसैंण मुद्दे पर मुख्यमंत्री से मिले भाजपा नेता : उत्तरा न्यूज़

बताते चले कि Uttarakhand politics त्रिवेंद्र सिंह रावत के सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद नए सीएम के लिए भाजपा के कई बड़े कद्दावर नेताओं के नाम सामने आएं। जिसमें केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, सांसद अजय भट्ट, कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज, राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी, उच्च शिक्षा मंत्री व राज्यमंत्री डॉ. धन सिंह रावत आदि के नाम चर्चाओं में थे। लेकिन जो नाम रेस में शामिल नहीं था वह बाजी मार गया।

तीरथ सिंह रावत के सीएम बनने के बाद उत्तराखंड की (Uttarakhand politics) राजनीति में एक बार फिर पौड़ी का दबदबा देखने का मिला है।

तीरथ अपने व्यवहार को लेकर पहचाने जाते है। उनके व्यवहार का हर कोई कायल है। उनके सीएम बनते ही पार्टी के लोग भी उनके व्यवहार की सराहना करने लगे है।

बताते चले कि पौड़ी से सांसद तीरथ सिंह रावत का क्षेत्र कुमाऊं के रामनगर में भी आता है। ऐसे में इस क्षेत्र से उनका जुड़ाव भी है वही, उनकी विधानसभा सीट रही चौबट्टाखाल भी कुमाऊं के सल्ट विधानसभा से जुड़ी है। इसे लेकर भी उनकी स्वीकार्यता है।

तीरथ के सीएम बनने के बाद लोग सोशल मीडिया में उन्हें बधाई दे रहे है। कई लोगों का कहना है कि उत्तराखंड (Uttarakhand politics) में टीएसआर के बाद फिर टीएसआर।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/