इन गर्मियों में अगर आप भी हो गए हैं टैनिंग के शिकार तो ट्राई करें यह फेस पैक, आएगा आपके काम

Smriti Nigam
2 Min Read

गर्मी के दिनों में सनटैन की समस्या होना काफी कॉमन है। यह एक ऐसी परेशानी है जिसमें स्किन काली हो जाती है। यही वजह है कि गर्मी के दिनों में अपनी सेहत का ख्याल रखने के साथ ही स्किन का ख्याल रखना भी बहुत जरूरी होता है।

चिलचिलाती धूप और तेज गर्मी की वजह से अगर आपको भी सन टैन की समस्या हो गई है तो इससे छुटकारा पाने के लिए आप घर में ही फेस पैक बनाकर लगा सकते हैं। इस फेस पैक को लगाने से आपके चेहरे पर आए काले धब्बे दूर हो जाएंगे और आपके चेहरे का निखार वापस आ जाएगा। देखते हैं इसे कैसे बनाते हैं

सन टैनिंग से निपटने के लिए बेस्ट है खीरा गुलाब जल का पैक

इस फेस पैक को बनाने के लिए आपको सिर्फ एक चम्मच गुलाब जल और एक चम्मच खीरे का रस लेना होगा। खीरे का रस निकालने के लिए सबसे पहले खीरे को धोकर कद्दूकस कर ले और फिर इसका रस निचोड़ने अब एक चम्मच में गुलाब जल और खीरे का रस मिक्स करें। अब आप कॉटन बॉल की मदद से इसे स्किन पर लगाएं। थोड़ी देर तक रहने दें और फिर ठंडे पानी से धो लें।

सन टैनिंग से हुए कालेपन को हटाने के लिए फेस पैक

स्किन टैनिंग के कारण अगर चेहरे पर कालापन आ गया है तो रोजाना चावल के पानी में खीरे का रस मिलाकर लगाना चाहिए। इसे आप हाथ और गर्दन में भी लगा सकते हैं। चाहे तो सिर्फ चावल का पानी भी लगा सकते है क्योंकि यह एक क्लींजर की तरह काम करता है और आपकी स्किन को साफ करता है और स्किन को काली होने से भी बचाता है।