shishu-mandir

Uk board result: आज शाम 4 बजे उत्तराखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं के रिजल्ट होंगे आउट, यहां करें चेक

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read

उत्तराखंड बोर्ड के परीक्षार्थियों के इंतजार की घड़ियां खत्म हुईं। High school और inter की परीक्षा के परिणाम छह जून यानी आज सोमवार को चार बजे घोषित कर दिए जाएंगे। परीक्षार्थी विभाग की website पर result देख सकेंगे।

new-modern
gyan-vigyan

High school और inter की परीक्षा दे चुके परीक्षार्थियों के रिजल्ट का इंतजार अब खत्म हो चुका। सोमवार को उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद के सभागार में High school व inter का रिजल्ट हर साल की तरह एक साथ घोषित किया जाएगा। इस बार result शाम 4 बजे आएगा। उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत result जारी करेंगे।

saraswati-bal-vidya-niketan

इस साल उत्तराखंड में 28 मार्च से 19 अप्रैल तक High school व inter की परीक्षा आयोजित की गई थी। राज्य में दोनों परीक्षाओं के लिए 1333 केंद्र बनाए गए थे। परीक्षा में highschool के 129778 व inter के 113164 परीक्षार्थी शामिल हुए थे। इसके बाद उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन 25 अप्रैल से नौ मई के बीच हुआ। इसके बाद से उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद रिजल्ट बनाने की तैयारी में जुटा था।

रविवार को परिषद की सचिव नीता तिवारी ने बताया कि शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत की उपस्थिति में रिजल्ट जारी होगा। परीक्षार्थी रिजल्ट घोषित होने के बाद परिषद कार्यालय की website https://ubse.uk.gov.in/ या uaresults.nic.in पर देख सकते हैं। संभवत: पहली बार रिजल्ट शाम चार बजे घोषित किया जा रहा है। पहले रिजल्ट प्रात: 11 बजे घोषित होता आया है।

उत्तराखंड बोर्ड का रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले ubse की official website ubse.uk.gov.in या uaresults.nic.in पर जाएं।

Home page पर जाकर लेफ्ट साइड के board result bar पर क्लिक करें, जहां एक नया interface खुल जाएगा। जहां 10th 12th 2022 के रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।

अपना roll number और date of birth और कैप्चा दर्ज करें।

आपके स्क्रीन पर आपका रिजल्ट आ जाएगा, नीचे डाउनलोड पर क्लिक कर इसे desktop पर सेव करे।