shishu-mandir

अल्मोड़ा में रीप के नवनियुक्त सीएलएफ स्टाफ को दिया गया प्रशिक्षण

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

ग्रामीण उद्यम वेग वृद्धि परियोजना (रीप) ने नवनियुक्त सीएलएफ स्टाॅफ को परियोजना से संबंधित जानकारी के लिए दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया। कल यानि बुधवार 13 मार्च को संपन्न हुए इस दो दिन के प्रशिक्षण कार्यक्रम में नव नियुक्त सीएलएफ स्टाॅफ के साथ-साथ रीप परियोजना के ब्लाॅक और जनपद स्तरीय अधिकारी,कर्मचारियों ने भागीदारी की।

new-modern
gyan-vigyan


प्रशिक्षण कार्यक्रम के पहले दिन सहायक प्रबंधक संदीप सिंह ने उपस्थित सभी प्रतिभागियों का स्वागत करते हुए उन्हें परियोजना से संबंधित जानकारी दी। इसके बाद सहायक प्रबंधक दीपक चन्द रमोला और यंग प्रोफेशनल उत्कर्ष गुप्ता ने पाॅवर प्वाइंट प्रेजेनटेशन के माध्यम से नवनियुक्त सीएलएफ स्टाॅफ को एमआईएस पोर्टल के बारे मे बताया, साथ ही परियोजना से संबंधित विभिन्न सेक्टरों की जानकारी दी।
इस मौके पर डाॅ विद्या कर्नाटक ने प्रशिक्षण में भाग ले रहे सभी प्रतिभागियो और मौजूद सभी को मतदान जागरूकता की शपथ दिलाई।

saraswati-bal-vidya-niketan

प्रशिक्षण कार्यक्रम के दूसरे दिन सहायक प्रबंधक संदीप सिंह ने अल्ट्रा पुअर, शेयर धन के बारे में बताया। साथ ही कार्यकर्ताओं का अपने पद के प्रति दायित्वों, एवं जनपद के विभिन्न 11 विकासखण्डों में परियोजना के माध्यम से की जा रही आयवर्द्धक गतिविधियों को विकसित करने के बारे में बताया। इस मौके पर जिला परियोजना प्रबन्धक राजेश कुमार मठपाल, ने सीएलएफ,एलसी कार्यकर्ताओं को अपने कार्यों को पूर्ण जिम्मेदारी एवं ससमय करने को कहा।

सहायक प्रबन्धक विक्रम सिंह तोमर ने लेखा एवं वित्त से सम्बन्धित समस्त कार्यों को पूर्ण जिम्मदारी व पारदर्शिता पूर्वक करने पर जोर दिया। सहायक प्रबंधक सुनील कुमार जोशी ने भी परियोजना से सम्बन्धित कार्यों के बारे में बताया। सहायक प्रबन्धक गोपाल दत्त चबडाल ने सीएलएफ,एलसी को परियोजना क्षेत्र में उत्पादन को बढ़ाने के लिए किए जा रहे कार्यो में प्रगति लाने को कहा। सहायक प्रबन्धक इन्द्रा अधिकारी ने उपस्थित कार्यकर्ताओं को व्यावसायिक योजनाओं के बारे मेंं जानकारी दी।