shishu-mandir

ये है उत्तराखंड का सर्वश्रेष्ठ थाना, गृह मंत्रालय के सर्वे में अल्मोड़ा के इस थाने को​ किया गया प्रदेश का बेस्ट थाना घोषित, देखे पूरी लिस्ट

UTTRA NEWS DESK
3 Min Read

अल्मोड़ा। भारत सरकार के गृह मंत्रालय की ओर से वर्ष 2019 में भारत के सभी बेस्ट थानों की सूची जारी कर दी है। जिसमें उत्तराखंड राज्य में अल्मोड़ा जिले के चौखुटिया थाने को सर्वश्रेष्ठ थाना घोषित किया गया है। इस उप​लब्धि को लेकर पुलिस महकमे में खुशी की लहर है।

new-modern
gyan-vigyan

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पीएन मीणा ने बताया कि गृह मंत्रालय की ओर से अधिकृत संस्था M/S Grant Thornton India LLP द्वारा अक्टूबर माह में चौखुटिया थाना का भ्रमण किया गया।

saraswati-bal-vidya-niketan

अधिकृत संस्था की ओर से थाने में अपराधों की स्थिति, की गई निरोधात्मक कार्यवाही का विवरण, निस्तारित किए गए मुकदमों एवं कानून व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा के साथ ही थाने के रिकार्ड का रख-रखाव, हवालात, बैरक, मैस, कैन्टीन, बाथरूम आदि की साफ-सफाई व थाने में रहने वाले कर्मचारियों का व्यवहार व उनके कार्य, महिला सम्बन्धित अपराधों की स्थिति, क्षेत्रीय नागरिकों से लिए गये फीडबैक, थाने के उपकरणों की स्थित, सीसीटीएनएस के कार्य, सरकारी वाहन, संचार व्यवस्था आदि का निरीक्षण किया गया।

एसएसपी ने बताया कि ​गृह मंत्रालय की ओर से चौखुटिया थाने को प्रदेश में वर्ष 2019 का सर्वश्रेष्ठ थाना घोषित किया गया है। थाना चौखुटिया केउत्तराखड में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर एसएसपी मीणा द्वारा थानाध्यक्ष चौखुटिया राजेन्द्र सिंह बिष्ट तथा समस्त पुलिस स्टाॅफ को बधाई दी है। एसएसपी ने सभी थाना प्रभारियों को हमेशा अपने जिम्मेदारियों का भलीभांति निर्वहन करने व जनसेवा करते हुए अल्मोड़ा पुलिस को राज्य में अग्रणीय स्थान प्रदान करने के लिए कार्य करने के निर्देश दिए हैं। जनपद की इस उप​लब्धि पर पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों में खुशी की लहर है।

उत्तरा न्यूज की खबरें व्हाट्सएप पर सबसे पहले पाने के लिए 9456732562, 9412976939 और 9639630079 पर फीड लिख कर भेंजे…..
आप हमारे फेसबुक पेज ‘उत्तरा न्यूज’ व न्यूज ग्रुप uttra news से भी जुड़कर अपडेट प्राप्त करें| click to like facebook page
यूट्यूब पर सबसे पहले अपडेट पाने के लिए youtube पर uttranews को सब्सक्राइब करें। click to see videos

यहां देखे सूची