उत्तरा न्यूज
अभी अभी पिथौरागढ़

Pithoragarh- सेना भर्ती की लिखित परीक्षा नहीं कराने से रोष, युवाओं का प्रदर्शन

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

राष्ट्रपति को ज्ञापन भेज परीक्षा जल्द कराने की उठाई मांग, यूथ कांग्रेस के नेतृत्व में युवाओं ने दी व्यापक आंदोलन की चेतावनी

पिथौरागढ़। सेना में भर्ती की लिखित परीक्षा नहीं कराए जाने के विरोध में सोमवार को यूथ कांग्रेस के नेतृत्व में युवाओं ने जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन किया और इस संबंध में राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा।

यूथ कांग्रेस जिलाध्यक्ष ऋषोद्र महर के नेतृत्व में प्रदर्शनकारी युवाओं ने कहा कि उन्होंने 2021 में सेना की भर्ती के लिए फरवरी, जुलाई और सितंबर में अलग-अलग भर्ती केंद्रों में शारीरिक दक्षता परीक्षा में भाग लेकर उसे पास किया। उसके बाद मेडिकल दक्षता में भी उत्तीर्ण हुए, लेकिन उनकी लिखित परीक्षा अब तक भी नहीं हो पाई है जिससे युवा अपने को ठगा महसूस कर रहे हैं।

युवाओं ने कहा कि पहले कोरोना के नाम पर लिखित परीक्षा टाल दी गई जबकि दूसरी तरफ बड़े-बड़े राजनीतिक कार्यक्रम व बैठकें सुचारू चलती रहीं। मगर युवाओं की लिखित परीक्षा नहीं कराई गई।

युवाओं ने मांग की कि सरकार जल्द से जल्द लिखित परीक्षा कराए ताकि उनका भविष्य बन सके, क्योंकि बहुत से युवा एक साल से लिखित परीक्षा न होने के कारण वैध आयु सीमा को भी पार कर रहे हैं। यूथ कांग्रेस नेताओं ने चेतावनी दी कि अगर जल्द सेना भर्ती की लिखित परीक्षा नहीं कराई गई और उनके साथ हो रहे अन्याय को नहीं रोका गया तो इस मुद्दे को लेकर व्यापक आंदोलन किया जाएगा।

प्रदर्शन में यूथ कांग्रेस प्रदेश महासचिव करन सिंह, पंकज सिंह, पवन सिंह, कमलेश कुंवर, अमित धामी, ललित भंडारी, चंदन कुमार, भूपेंद्र रावत, हर्ष बसेड़ा, शिवम पंत, नवीन ऐरी, हिमांशु कुंवर, केतन ओझा सहित अनेक युवा शामिल थे।

Related posts

अल्मोड़ा में गोष्ठी:: युवाओं को रोजगार व स्वरोजगार से जोड़ने की हो व्यवस्था

Newsdesk Uttranews

तो 108 सेवा के कर्मचारियों के रोजगार पर मंडराए संकट के बादल,संचालन कंपनी बदले जाने की सुगबुगाहट से आशंकित हुए कर्मचारी

Newsdesk Uttranews

तूफान के बाद दिल्ली की सड़कों पर गिरे पेड़ों को हटाने में अधिकारियों को करनी पड़ी मशक्कत

Newsdesk Uttranews