shishu-mandir

जिला स्तरीय संस्कृत छात्र प्रतियोगिता का समापन, अव्वल आए विद्यार्थियों को किया गया पुरस्कृत

उत्तरा न्यूज डेस्क
2 Min Read

अल्मोड़ा:- जीजीआईसी अल्मोड़ा में उत्तराखंड संस्कृत अकादमी की ओर से आयोजित दो दिवसीय जिला स्तरीय संस्कृत छात्र प्रतियोगिता का पुरस्कार वितरण के साथ समापन हो गया|
इस मौके पर कनिष्ठ एवं वरिष्ठ वर्ग की समूह गान, समूह नृत्य समेत विभिन्न प्रतियोगिता में अव्वल रहे प्रतिभागियों को पुरस्कृत कर सम्मानित किया गया।
समापन समारोह की शुरूआत मुख्य अतिथि पालिकाध्यक्ष प्रकाश चंद्र जोशी ने की। उन्होंने कहा कि संस्कृत सबसे प्राचीन भाषा है। वेद उपनिषद एवं अन्य पौराणिक ग्रंथ संस्कृत में लिखे गये हैं। जिन पर विदेशों से आकर शोधार्थी शोध कर रहे हैं। उन्होंने संस्कृत भाषा के गौरव को पुन: लौटाने के लिए सभी को मिलकर कार्य करने की अपील की।
कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि पूर्व विधायक मनोज तिवारी ने कहा कि संस्कृत हमारी सभ्यता और संस्कृति को सहेजे हुए है। प्रो. दिवा भट्ट, डीईओ माध्यमिक एचबी चंद, प्रधानाचार्या सावित्री टम्टा ने भी विचार रखे।
इस दौरान डा. हेम चंद्र तिवारी की पुस्तक ‘चंउकौशिकम का समीक्षात्मक अध्ययन’ का विमोचन किया गया। संचालन डा. हेम चंद्र जोशी एवं मोती प्रसाद साहू ने संयुक्त रूप से किया। अव्वल स्थान पर रहे प्रतिभागियों को अतिथियों ने पुरस्कृत कर सम्मानित किया। हर प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर रहे प्रतिभागी नवंबर माह में हरिद्वार में होने वाली राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे।

new-modern
gyan-vigyan