shishu-mandir

Almora- सिस्टम ने अनदेखी की तो युवाओं ने सड़क (road) निर्माण को उठा ली कुदाल

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

अल्मोड़ा, 26 मई 2021- अल्मोड़ा से लगभग 40 किलोमीटर दूर सुनोली ग्राम पंचायत के सीमा व कालीगाड़ गांव की सड़क (road) की समस्या का निस्तारण को गांव के युवा आगे आए हैं।

new-modern
gyan-vigyan

सिस्टम की अनदेखी से निराश होने की बजाय गांव के युवाओं ने सड़क निर्माण की बीड़ा उठाया। युवाओं ने संबल, गेंती, कुदाल व बेलचा उठा लिए। इनका कहना है कि कम से कम वह 4 किमी सड़क (road) का निर्माण करेंगे।

saraswati-bal-vidya-niketan
road

यह गांव ताकुला ब्लॉक, विधान सभा सोमेश्वर के अंतर्गत आता है। यहां लंबे समय से गांव को जाने के लिए सड़क (road) नहीं है, आकस्मिक स्थिति में किसी के बीमार पड़ने पर केवल डोली ही गांव के लोगों का सहारा बनती है।

यह भी पढ़े…

सुबोध कुमार जायसवाल होंगे CBI के नए प्रमुख, पढ़ें पूरी खबर

40 साल से नहीं बनी सड़क (Road), अब ग्रामीण खुद बनाएंगे

लोगों का कहना है कि उन्हें अब सरकार पर भी भरोसा नहीं रहा, उन्होंने खुद ही सड़क बनाने का बीड़ा उठाया है। इन दिनों गांव वाले श्रम दान करके खुद ही रोड बनाने लग गए हैं। इन लोगो का कहना है कि वह कम से कम 4 km तक खुद ही सड़क (road) बनाएंगे।

गांव के युवा मोहन कांडपाल ने बताया कि अब युवाओं ने चेताया भी है वह सरकार को विधान सभा चुनाव में इसका जवाब देंगे। कहा कि यह गांव सोबन सिंह जीना का पैतृक गाँव होने के बावजूद इस हालात में है। इसलिए सब लोग यहाँ से पलायन करने को मजबूर है।

उन्होंने बताया कि इस काम में हरीश काण्डपाल, नवल, जगदीश, राजू, नरेश, कमल, विमल, मोहित, चन्द्र शेखर, दिनेश, राघव, गोलू, छोटू, योगेश, संजय वह अन्य गांव के लोग सहयोग दे रहे हैं।

उत्तरा न्यूज के youtube चैनल को यहां सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos