shishu-mandir

सड़क की मांग को लेकर एरोली बाशिंदो की दो टूक रोड नहीं तो वोट नहीं

उत्तरा न्यूज डेस्क
3 Min Read


शासन प्रशासन की हीलाहवाली से आजिज ऐरोली ग्रामवासियों ने दी लोक सभा चुनाव बहिष्कार की चेतावनी

new-modern
gyan-vigyan


     
रानीखेत सहयोगी :- रानीखेत विधान सभा के नजदीकी गांम ऐरोली में मोटर रोड से वंचित ग्रामीणों ने बार बार अनुरोध के बाबजूद भी सडक की मांग पर कार्यवाही नही हो पाने से नाराज होकर आगामी लोक सभा चुनाव के बहिष्कार की चेतावनी दे डाली हैं। सोमवार को ग्रामीणों ने ग्राम में पूर्व में हुई बैठक का हवाला देते हुवे स्थानीय प्रशासन को ज्ञापन दिया। जिसमें सड़क नहीं बनने पर इस बार रोड नही तो वोट नहीं करने का निर्णय लेते हुए आगामी लोक सभा चुनाव के बहिष्कार करने का ऐलान किया गया हैं।       
          सोमवार को तहसीलदार नितेश डागर के माध्यम से उपजिधिकारी रानीखेत को दिये ज्ञापन में ग्रामीणो ने कहा कि लम्बे समय से वे रोड की मांग करते आ रहे हैं और हमेशा क्षेत्रीय जन प्रतिनिधीयो द्वारा झूठे आश्वासन देने के साथ ही उनकी मॉग को अनदेखा किया गया हैं। जिस कारण उन्हे यह निर्णय लेना पड रहा है। उन्होने शीघ्र समस्या निराकरण ना होने पर आगामी लोकसभा चुनाव के बहिष्कार की चेतावनी  दी हैं। ग्राम प्रधान जगदीश सिंह बिष्ट ने बताया कि इस समबंध में बिगत 26 जनवरी को ग्राम सभा की एक बृहद बैठक का आयोजन किया गया था। जिसमें सर्व सम्मति से सभी ने एक मत होकर अपनी राय देते हुवे आगामी लोक सभा चुनाव का बहिष्कार करने व रोड नही तो वोट नहीं करने का निर्णय लिया। साथ ही उन्होने कहा कि रानीखेत नगर से मात्र दो किमी दूरी पर ग्राम के बसे होने के बाबजूद अभी तक ग्रामीण रोड से बंचित हैं ओर आये दिन अनेक परेशानीया झेलने को मजबूर हैं। रोड अभाव के कारण ग्राम से मरीजो को रानीखेत चिकित्सालय ले जाने में अनेक कठिनाईयों का सामना करना पडता हैं। जिस कारण कई मरीज रास्ते में ही दम तोड देते हैं। साथ ही कहा कि रोड निर्माण की मांग कई समय पूर्व से चली आ रही है और क्षेत्रीय जन प्रतिनिधियों द्वारा उन्हे हमेशा झूठे आश्वासन दिये जाते रहे हैं तथा आज तक कोई ठोस निर्णय नही निकल पाया हैं।
    ज्ञापन देने वालो मे ग्राम प्रधान जगदीश सिंह बिष्ट के साथ ही शोभन सिंह, जीवन सिंह नेगी, राजेन्द्र सिंह, प्रकाश बिष्ट, सुरेन्द्र सिंह, दान सिंह, नरेन्द्र सिंह, उमेश सिंह, खीम सिंह, कृष्धा सिंह, कुन्दन सिंह, भीम सिंह, रमेश सिंह, दिनेश बिष्ट, गौरव सिंह देवेन्द्र सिंह, धरम सिंह, प्रताप सिंह सहित अनेक लोग मौजूद थे।

saraswati-bal-vidya-niketan