Pithoragarh- भिकियासैंण की घटना के विरोध युवाओं का प्रदर्शन, सीएम को भेजा ज्ञापन

editor1
1 Min Read

पिथौरागढ़। अल्मोड़ा के भिकियासैंण में दलित युवक जगदीश चन्द्र की अंतर्जातीय विवाह के चलते हत्या के मामले में पिथौरागढ़ में आक्रोशित युवाओं द्वारा ज़िलाधिकारी कार्यालय के समक्ष नारेबाज़ी के साथ प्रदर्शन किया गया। युवाओं ने ज़िलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेज कर घटना में शामिल सभी दोषियों पर कठोर कार्यवाही के साथ साथ इस मामले में पुलिस प्रशासन की ओर से की गयी लापरवाही की जाँच हो और दोषी कर्मियों पर कार्यवाही की माँग की।

new-modern

युवाओं ने उत्तराखंड में जातिगत अत्याचार एवं उत्पीड़न की घटनाओं की संख्या में बढ़ोत्तरी के आलोक में प्रशासन द्वारा जातिगत हिंसा के मामलों में अतिरिक्त तत्परता एवं संवेदनशीलता से कार्यवाही करने की माँग की। युवाओं ने यह भी कहा कि पुलिसबल को जातिगत हिंसा के मामलों की जाँच करने, उनसे निपटने हेतु अलग से प्रशिक्षण देने जैसे तरीक़ों पर भी विचार किया जाए।

इस मौक़े पर एकत्रित युवाओं ने अल्मोड़ा पुलिस प्रशासन के ख़िलाफ़ जमकर नारेबाज़ी की और समाज की जातिवादी मानसिकता को प्रश्नांकित करते हुए आवाज़ उठाई। इस अवसर पर अभिषेक, मोहित, रजत, गार्गी, निधि खर्कवाल, गणेश, विक्की, गोविंद, एकता, शीतल, ललित, कमल, पंकज, रमेश, रवि समेत अनेकों युवा उपस्थित रहे।