अल्मोड़ा: शिक्षा और सामाजिक चेतना के क्षेत्र में कार्य करने वाले राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त शिक्षक कल्याण मनकोटी हुए सम्मानित

editor1
2 Min Read

अल्मोड़ा, 29 मार्च 2022— शिक्षक कल्याण मनकोटी कोशिक्षा और सामाजिक क्षेत्र में विशिष्ट कार्य करने के लिए राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हुई एक कार्यक्रम में अभिव्यक्ति कार्यशाला सम्मान से सम्मानित किया गया।

आवाह्न संस्थान ने covid-19 की विपरीत परिस्थितियों में शिक्षा, सामाजिक चेतना व कौशल शिक्षा के अभिमुखीकरण के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए राष्ट्रपति पुरुस्कार से सम्मानित शिक्षक कल्याण मनकोटी को इंडिया इस्लामिक कल्चरल सेंटर के सभागार में अभिव्यक्ति कार्यशाला सम्मान 2022 से सम्मानित किया गया।


यह सम्मान उन्हें दिल्ली सरकार में कुमॉऊनी गढ़वाली भाषा संस्थान के वाइस चेयरमैन
एमएस रावत ने प्रदान किया। (President’s award recipient teacher Kalyan Manokoti honored)

इस मौके पर शिक्षाविद डिप्टी डायरेक्टर डिपार्टमेंट ऑफ एजुकेशन गवर्नमेंट ऑफ़ दिल्ली डा. राजेश्वरी कापड़ी, वरिष्ठ पत्रकार चारू तिवारी, आवाह्न संस्थान के सचिव मनोज चंदोला ने शिक्षक मनकोटी के सामाजिक चेतना व युवाओं को जीवन कौशल की शिक्षा से जोड़ने के प्रयासों को अनुकरणीय बताया।

शिक्षक मनकोटी के राष्ट्रीय राजधानी में सम्मानित होने पर आरटीई फोरम के स्टेट कन्वीनर व जिला बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष रघु तिवारी, स्टेट सीएसीएल की मेंबर नीलिमा भट्ट, जेएनयू के रिसर्च स्कॉलर सुभाष मेहता, अनुराग मनकोटी, सीबीसी अल्मोड़ा से भावना मानकोटी, ओजस्वी मनकोटी, सोनी मेहता, ऋतु फुलारा, आकर्षण बोरा, संध्या बधानी, सुगम गौड़ आदि ने बधाई दी है।