shishu-mandir

बधाई- भारतीय महिला क्रिकेट (Women’s cricket) टीम में चुनीं गईं पिथौरागढ़ की श्वेता वर्मा, खुशी की लहर

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

उत्तराखंड (Uttarakhand) के सरकारी स्कूलों में प्राइमरी स्तर तक के छात्र होंगे बिना परीक्षा के पास

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज के लिए भारतीय महिला क्रिकेट(Women’s cricket) दल की घोषणा

पिथौरागढ़,27फरवरी 2021। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वन-डे सीरीज के लिए चुने गए भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Women’s cricket)के दल में पिथौरागढ़ जिले की श्वेता वर्मा भी शामिल हैं। स्वेता ने अल्मोड़ा से भी पढ़ाई की है।

new-modern
gyan-vigyan
Women's cricket

इस खबर से जनपद के खेलप्रेमियों, खिलाड़ियों क्षेत्रवासियों में खुशी की लहर है। शनिवार को बीसीसीआई ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक दिवसीय और टी-20 सीरीज के लिए चुनी गईं भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Women’s cricket)की घोाणा की है।

saraswati-bal-vidya-niketan

कठपुड़िया के बडगल भट्ट में हुआ नेत्र परीक्षण शिविर(eye test camp), 61 लोगों की आंखों का परीक्षण किया

पिथौरागढ़ जिले के थल क्षेत्र की रहने वाली श्वेता वर्मा राट्रीय स्तर पर विकेट कीपर के तौर पर उत्तर प्रदेश की टीम से खेलती हैं। जानकारी के अनुसार उनकी मां कमला वर्मा वर्तमान में थल में ही रहती हैं, जबकि पिता मोहन लाल वर्मा का निधन हो चुका है। इंटरमीडिएट तक की पढ़ाई थल से ही पूरी करने वाली श्वेता का बचपन से खेलों के रूझान शुरू हो गया और धीरे-धीरे क्रिकेट को उन्होंने अपना जुनून बना लिया।

श्वेता ने स्नातक व आगे की पढ़ाई अल्मोड़ा से की है। इस दौरान अल्मोड़ा में कोच लियाकत अली के प्रशिक्षण से भी श्वेता का खेल निखरता चला गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार वर्तमान में काशीपुर के वंडरलैंड क्रिकेट एकेडमी के संजय ठाकुर उन्हें निशुल्क क्रिकेट की बारीकियां सिखाने के साथ अन्य सुविधाएं भी उपलब्ध करा रहे हैं।

– प्रसूता की मौत पर पालिकाध्यक्ष ने जताया दुख, कहा कि अस्पताल की ​​कमियों के कारण हो रही मौते

बहरहाल श्वेता वर्मा का एक विकेट कीपर के तौर पर अन्तराट्रीय क्रिकेट के लिए चयन होने से उनके परिवार, थल क्षेत्र, उनके प्रशिक्षक, शुभचिंतकों और जनपदवासियों में खुशी व्याप्त है। श्वेता वर्मा के चयन पर अधिवक्ता संघ पिथौरागढ़ के अध्यक्ष मोहन चंद्र भट्ट, एड. रमेश कापड़ी, एड. निर्मल चैधरी, मनोज ओझा, आलोक चैधरी समेत गिरीश जोशी, सुशील खत्री, डाॅ लोकेश जोशी, राजेश मोहन उप्रेती, जगदीश काॅलोनी व जगदीश पांडे आदि ने श्वेता के उज्ज़्वल भविय की कामना की है।

उत्तरा न्यूज के इस लिंक पर क्लिक करें और पाएं ताजातरीन वीडियो अपडेट

https://youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw