shishu-mandir

Pithoragarh- नवोदय विद्यालय गंगोलीहाट में व्यवस्थाएं सुधारने के निर्देश

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

पिथौरागढ़ सहयोगी, 20 मार्च 2021

new-modern
gyan-vigyan

Pithoragarh- जिलाधिकारी आनन्द स्वरूप ने राजीव गांधी नवोदय विद्यालय गंगोलीहाट की विभिन्न समस्याओं के शीघ्र समाधान का आश्वासन दिया है। शनिवार को जिलाधिकारी ने विद्यालय की माॅनिटरिंग कमेटी की वार्षिक बैठक में भाग लेकर समस्याएं सुनीं।

saraswati-bal-vidya-niketan

इस दौरान उन्होंने विद्यालय की व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए निरीक्षण किया। उन्होंने परिसर में साफ-सफाई की उचित व्यवस्था न पाए जाने पर नाराजगी जताई और प्रतिदिन विद्यालय में साफ सफाई रखने के निर्देश प्रबंधन को दिए। पेयजल समस्या को देखते हुए जिलाधिकारी ने जल संस्थान व पेयजल निगम को शीघ्र विद्यालय में पेयजल संयोजन लगाने और भोजन कक्ष में स्थापित पुराने फर्नीचर को भी शीघ्र बदलने के निर्देश दिए।

उन्होंने विद्यालय की विभिन्न सामग्री के लिए क्रय समिति को टेंडर लगाने के निर्देश दिए और शिक्षणेत्तर कर्मचारियों की वेतन वृद्धि की संस्तुति की। विद्यालय के लिए निर्मित संपर्क मार्ग को भी शीघ्र सही करवाने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़े…

जीएसटी: पिथौरागढ़ (Pithoragarh) के व्यापारियों ने वित्तमंत्री को भेजा ज्ञापन

बैठक में एसडीएम गंगोलीहाट भगत सिंह फोनिया, नवोदय विद्यालय के प्रधानाचार्य शंभू नाथ यादव, डीडीहाट डाइट के प्रधानाचार्य डीसी सती, जवाहर नवोदय विद्यालय के प्राचार्य वाईएस चौधरी, बीईओ विनोद कुमार आर्य, हिमालयन ग्राम विकास समिति के अध्यक्ष राजेद्र सिंह बिष्ट, शिक्षक अभिभावक संघ के अध्यक्ष देवेद्र कुमार भट्ट आदि उपस्थित थे।

यह भी पढ़े…

पिथौरागढ़ (Pithoragarh) आपदा प्रबंधन का दिया प्रशिक्षण

कार्यक्रम का संचालन प्रवक्ता त्रिभुवन कुमार वर्मा तथा सुनील कुमार चन्याल ने किया। इसके बाद जिलाधिकारी ने तहसील कार्यालय का भी निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/