उत्तरा न्यूज
अभी अभी

Pension update : पेंशन लेते है तो आपके लिए है बड़ी खुशखबरी, सरकार ने बढ़ाई इन लोगों की पेंशन, अब मिलेगा इतना पैसा

काम की खबर:

New pension update : हमारे देश में करोड़ों लोग है जो इस वक्त पेंशन ले रहे है, इसमें सरकारी कर्मचारियों से लेकर दिव्यांग और वृद्ध लोग भी शामिल हैं। उत्तराखंड राज्य में भी कई लोग ऐसे हैं, जो पेंशन पर आश्रित हैं।

ऐसे लोगों के लिए उत्तराखंड सरकार के द्वारा एक खुशखबरी लाई गई है।उत्तराखंड सरकार के द्वारा राज्य में पेंशनरों को एक बार फिर से अच्छी खबर दी गई है। सरकार के द्वारा वृद्धावस्था पेंशन, विधवा पेंशन और दिव्यांग पेंशन में बढ़ोतरी करने का फैसला लिया गया है।

आपको बता दें कि पहले राज्य में 1200 रुपए प्रतिमाह pension के रूप में दिए जाते थे। कुछ ही दिन पहले इसको बढ़ाकर 1400 रुपए कर दिया गया था और अब इसमें और बढ़ोतरी कर दी गई है।सरकार के द्वारा वृद्धावस्था पेंशन दिव्यांग पेंशन और विधवा पेंशन में बढ़ोतरी करते हुए बताया गया है, कि अब 3 महीने में पेंशनरों को 4500 रुपए pension के रूप में मिलेंगे।

सरकार के द्वारा इसके निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं। यानी कि अब हर महीने 1500 रूपये मिलेंगे, जो कि कुछ समय पहले तक 1200 रुपए हुआ करते थे। आपको बता दें कि इससे पहले साल 2014 में हरीश रावत सरकार के समय पर pension बढ़ाई गई थी। सरकार के इस फैसले से करीब 7 लाख 23 हजार पेंशनरों को लाभ होगा।

Related posts

चाय विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष गोविन्द सिंह पिलख्वाल (Govind Singh Pilkhawal) पहुंचे सुनौली, सोबन सिंह जीना की मूर्ति पर किया माल्यार्पण

Newsdesk Uttranews

Uttarakhand- दलबदल और भ्रष्टाचार है हरक सिंह रावत की पहचान — हरीश रावत

editor1

Uttarakhand election 2022 exit poll : यहां देखिए सभी बड़े एग्जिट पोल के नतीजे

Newsdesk Uttranews