उत्तरा न्यूज
अभी अभी उत्तराखंड देहरादून

बड़ी खबर- 7 पुलिसवालों पर हत्या का मुकदमा दर्ज करने का आदेश, यह है मामला

News

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

देहरादून। सीबीआई कोर्ट ने बड़ा आदेश देते हुए वर्ष 2012 के चर्चित अजय बरसाती हत्याकांड में 7 पुलिसवालों पर हत्या का मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है। सीबीआई के विशेष जज संजय सिंह की कोर्ट ने केस में ट्रायल शुरू करने का आदेश दिया है। अगली तिथि एक फरवरी 2023 को होगी। आरोप था कि अजय को पीटा गया था जिससे जेल में उसकी मौत हो गई। कोर्ट ने क्लोजर रिपोर्ट को चार्जशीट मानते हुए सात पुलिसकर्मियों को आरोपी ठहराया है।

जानकारी के अनुसार पुलिस ने 12 सितंबर 2012 को चोरी के आरोप में अजय बरसाती को गिरफ्तार किया था। तबीयत बिगड़ने पर जब उसे जेल से अस्पताल ले जाया गया तो डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण दिल का दौरा आया। अजय की पत्नी ने चौकी प्रभारी पीडी भट्ट, दरोगा बलदेव सिंह, देवेंद्र गौरव, विनय गुसाई, कांस्टेबल धीरेंद्र पटियाल, चंद्रप्रकाश और अनूप भाटी पर अजय को पीटने का आरोप लगाया। इसके बाद आरोपियों को सस्पेंड कर उनके खिलाफ हत्या का केस दर्ज कराया गया और मामले में एफआर लगा दी गई। अजय पत्नी की अर्जी पर सीबीआई की लखनऊ ब्रांच में आरोपियों के खिलाफ अवैध हिरासत, हत्या का केस दर्ज किया गया।

Related posts

लॉक डाउन (Lock down): मरीज बन कर जांच को पहुंचे एसपी, लापरवाही बरतने पर दरोगा सस्पेंड (Suspend)

UTTRA NEWS DESK

यहां निखर रहीं हैं खेल प्रतिभाएं, तीन दिन तक तक चलेंगी विभिन्न स्पर्द्धाएं, रंगारंग कार्यकर्मों का भी हो रंगारंग कार्यक्रम

उत्तराखंड में कोरोना (corona) के आज मिले 336 नये संक्रमित

Newsdesk Uttranews