shishu-mandir

Punjab- मुख्यमंत्री की बड़ी घोषणा, विधायकों को अब सिर्फ एक कार्यकाल की मिलेगी पेंशन

editor1
2 Min Read

पंजाब। पंजाब के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री भगवंत मान लगातार बड़ें-बड़े निर्णय लेकर सुर्खियां बटोर रहे हैं। इसी बीच आज मुख्यमंत्री ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा है कि पंजाब के विधायकों को अब सिर्फ एक कार्यकाल की पेंशन मिलेगी।

new-modern
gyan-vigyan

आज एक वीडियो संदेश जारी करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब की सरकार ने फिजूलखर्ची रोकने के लिए एक बड़ा फैसला लिया है जिसके अनुसार वर्तमान व पूर्व विधायकों की पेंशन पर कटौती की जाएगी। अब व्यक्ति विधायक पद पर कितने बार भी निर्वाचित हो पर जाएं पर उसको अब सिर्फ एक कार्यकाल की पेंशन मिलेगी। साथ ही विधायकों के परिवारों को दिए जाने वाले भत्तों में भी कटौती होगी।

saraswati-bal-vidya-niketan

भगवंत मान ने ट्वीट भी किया कि ‘आज हमने एक और बड़ा फैसला लिया है। पंजाब के विधायकों के पेंशन फॉर्मूले में बदलाव किया जाएगा। विधायक अब सिर्फ एक ही पेंशन के पात्र होंगे। हजारों करोड़ रुपये जो विधायक पेंशन पर खर्च किए जा रहे थे, अब पंजाब के लोगों के लाभ के लिए उपयोग किए जाएंगे।’

बताते चलें कि इससे पहले भी पंजाब के मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार रोधी हेल्पलाइन नंबर 9501200200 जारी करने, 25 हजार सरकारी नौकरियों की घोषणा और 35 हजार कर्मचारियों के समायोजन के निर्णय से जनता को प्रभावित कर चुके हैं।