shishu-mandir

पिथौरागढ़ में नया ट्रैफिक प्लान 9 से होगा लागू

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read
Screenshot-5

पिथौरागढ़। जिला मुख्यालय में ट्रैफिक व्यवस्था दुरूस्त करने को पिथौरागढ़ पुलिस ने नया प्लान तैयार किया है। अब तय स्थान पर पार्किंग नहीं किए जाने पर वाहन सीज किए जाएंगे।

new-modern
holy-ange-school

gyan-vigyan

पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह के दिशा निर्देश पर उप जिलाधिकारी पिथौरागढ़ अनुराग आर्या, सीओ ऑपरेशन, परवेज अली, यातायात निरीक्षक प्रताप सिंह नेगी और व्यापार संघ, नगरपालिका परिषद व टैक्सी यूनियन की एक मीटिंग में नया ट्रैफिक प्लान तैयार किया गया। आगामी 9 फरवरी से यह प्लान लागू कर दिया जाएगा।

पुलिस का कहना है कि प्रायः देखने में आ रहा है कि स्थानीय बाजार क्षेत्र में वन साइड पार्किंग व्यवस्था में लगभग 200 वाहन पार्क किये जा रहे हैं, जिससे जाम की स्थिति उत्पन्न हो रही है और एम्बुलेंस व अन्य इमरजेंसी वाहनों के जाम में फंसने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, जबकि देव सिंह मैदान पार्किंग में लगभग 300 चौपहिया वाहन पार्क किये जा सकते हैं। ऐसे में ट्रैफिक व्यवस्था सुदृढ़ करने को प्लान तैयार किया गया है।

प्लान के अनुसार अब बाजार क्षेत्र में सड़क के किनारे कोई गाड़ी पार्क नहीं की जायेगी। हालांकि आवश्यक कार्य होने पर 5 -10 मिनट वाहन खड़ा करने की छूट दी जायेगी। अब सभी लोग अपने वाहनों को देव सिंह पार्किंग स्थल में ही पार्क करेंगे। जो गाड़ियां स्थाई रूप से सड़क किनारे पार्क की जा रही हैं, उन्हें सीज कर क्रेन के माध्यम से जब्त किया जायेगा ।

अब केमू स्टेशन से गुप्ता तिराहा, गुप्ता तिराहे से अपटैक तिराहा, अपटैक तिराहे से शनि मन्दिर, अपटैक तिराहे से नगरपालिका, और घंटाकरण से सिल्थाम तक सड़क किनारे कोई भी वाहन पार्क नहीं किया जायेगा। पुलिस अधीक्षक का कहना है कि यातायात व्यवस्था को सुचारू रखने को पुलिस का सहयोग करें। नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी।