उत्तरा न्यूज
अभी अभी उत्तराखंड

उत्तराखण्ड में अगले चार दिन बारिश और बर्फबारी को लेकर मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

weather update

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

उत्तराखंड में अगले चार दिनों के मौसम को लेकर मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग ने इन चार दिनों में राज्य में बारिश और बर्फबारी का अंदेशा जताया है। वही उत्तराखंड के कई पर्वतीय इलाकों में गर्जन के साथ हल्की बारिश के आसार भी बताये गए है


मौसम विभाग की ओर से उत्तराखंड के लिए जारी पूर्वानुमान के अनुसार 20, 21 और 22 जनवरी को उत्तराखंड राज्य के पर्वतीय जिलों में हल्की बारिश हो सकती है। 2500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में अच्छी बर्फबारी का अनुमान बताया गया है। पहाड़ों में खासकर उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ जिले ज्यादा प्रभावित रहेंगे। 20 जनवरी को मैदानी इलाकों में भी बारिश होने की संभावना है।

हालांकि 21 और 22 जनवरी को मैदानी इलाकों में मौसम शुष्क रहने के आसार हैं। हालांकि अभी तक मौसम विभाग ने इसको लेकर अभी कोई अलर्ट जारी नहीं किया है। 23 जनवरी को तीन हजार मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी की संभावना जताई गयी है। राज्य के 2500 मीटर ऊंचाई वाले इलाकों की बात करें तो मसूरी, चकराता सहित टिहरी के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हो सकती है।

धनोल्टी,चारधाम, औली, हर्षिल समेत अन्य जगहों पर भी बर्फबारी के आसार बन रहे हैं। मौसम निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार 24,25 को प्रदेश में बारिश में तेजी आ सकती है इसी के साथ बताया कि देहरादून में शुक्रवार को बादल छाए रहेंगे और कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है। बीते दिन गुरुवार को दून में दिनभर बादल छाए रहे जिसकी वजह से मौसम काफी ठंडा रहा।

अधिकतम तापमान 17.8 और न्यूनतम तापमान 8.7 डिग्री सेल्सियस रहा। मसूरी में अधिकतम तापमान 12.4 और न्यूनतम 4 डिग्री सेल्सियस रहा। उत्तराखंड में स्थित केदारनाथ समेत राज्य की ऊंची पहाड़ियों पर बर्फबारी भी हुई है। रुद्रप्रयाग और केदारनाथ समेत उत्तराखंड राज्य की ऊंची पहाड़ियों पर गुरुवार को भारी बर्फबारी देखी गयी । जिसकी वजह से निचले इलाकों में काफी ठंड बढ़ गई।

बताया जा रहा है केदारनाथ धाम में दो इंच तक बर्फ गिरी है और आगे भी भरी बर्फबारी के आसार बनते नज़र आ रहे हैं। आज भी केदारनाथ में बर्फबारी हुई। हालांकि इस साल केदारनाथ धाम में पिछले सालों की तुलना में कम बर्फ गिरी है। गुरुवार को रुद्रप्रयाग जिले में सुबह से ही मौसम खराब रहा। आसमान में बादल छाए रहे। मद्महेश्वर, तुंगनाथ और चंद्रशिला में भी हल्की बर्फबारी हुई।

इधर, बीते दिनों से बर्फबारी होने के कारण केदारनाथ पुनर्निर्माण के सभी कार्य बंद कर दिए गए हैं। यहां से मजदूरों को भी लौटा दिया गया है। मंदिर की सुरक्षा के लिए आईटीबीपी के जवान 24 घंटे तैनात किए गए हैं।

Related posts

बीजेपी का चुनावी थीम सांग हुआ लॉन्च, जुबिन नौटियाल ने दी है आवाज

Newsdesk Uttranews

Nainital- केएमवीएन कर्मचारियों ने 9 सूत्रीय मांगों को लेकर किया धरना-प्रदर्शन

Newsdesk Uttranews

Pithoragarh news- मूनाकोट में सड़क के लिए बजट आवंटित

Newsdesk Uttranews