shishu-mandir

मंगलवार को पिथौरागढ़ में 14 लोगों का कोरोना (corona) सैंपल आया पॉजिटिव, जिले में संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 17

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

In Pithoragarh, corona samples of 14 people came positive on Tuesday, the number of infected people reached 17 in the district


कोरोना पाॅजिटिव मिले 14 लोगों में तीन बच्चे और दो महिलाएं शामिल


पिथौरागढ़। जनपद में मंगलवार को कोरोना (corona) संक्रमित मरीजों की संख्या विस्फोटक अंदाज में एकाएक बढ़ गई। जिले में 14 नये पाॅजिटिव केस मिलने से सीमांत जनपद में संक्रमितों की संख्या 17 पहुंच गई है।

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan


मंगलवार को जिन लोगों में कोरोना (corona) वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई उनमें तीन बच्चे और दो महिलाएं भी शामिल हैं। कोराना पाॅजिटिव पाए गए सभी 14 लोग 17 मई के बाद चार अलग-अलग राज्यों से पिथौरागढ़ पहुंचे थे। प्रशासन इनको आइसोलेट करने के साथ ही इनके संपर्क में आने वालों की पहचान की कवायद में जुट गया है।


मंगलवार को जिले में कोरोना (corona) संक्रमित मरीजों की संख्या तीन से बढ़कर एकाएक 17 पहुंच गई। कोविड 19 के जिला नोडल डाॅ. राजेश ढकरियाल के अनुसार ये सभी लोग चार अलग-अलग राज्यों से 17 मई के बाद जनपद में पहुंचे, जिन्हें संस्थागत क्वारंटीन किया गया था। मंगलवार को हुई सैंपलों की जांच में इन 17 लोगों की 14 नये केस के साथ पिथौरागढ़ में संक्रमितों का आंकड़ा 17 पहुंच गया है।

जानकारी के अनुसार संक्रमित 17 लोगों में से तीन बच्चे हैं। सात से नौ साल की उम्र के इन बच्चों में दो लड़कियां और एक लड़का शामिल है। ये बच्चे एक ही परिवार के बताये जा रहे हैं। संक्रमित लोगों में इसके अलावा 27 साल की दो महिलाएं भी हैं, जबकि शेष 21 से 56 साल तक की उम्र के पुरुष शामिल हैं।

जिलाधिकारी डाॅ. वीके जोगदंडे ने कहा है कि स्वास्थ्य विभाग की टीमें प्रशासन के साथ मिलकर संक्रमित लोगों के संपर्क में आने वालों की तेजी से पहचान के प्रयास में जुटी है। उनको आइसोलेट करने साथ ही उनके संपर्क में आने वालों की भी पहचान की कवायद चल रही है। जिलाधिकारी ने लोगों चिंता न करने और धैर्य बनाए रखकर प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग और इस मोर्चे पर काम कर रहे अन्य टीमों को सहयोग करने की अपील की है।

उत्तरा न्यूज अब डेलीहंट एप पर भी। पढ़े खबरें

https://m.dailyhunt.in/news/india/hindi/uttra+news-epaper-utranews

जिलाधिकारी डाॅ. वीके जोगदंडे ने बताया कि संक्रमित सभी लोग फिलहाल ठीक हैं और उन्हें कोरोना (corona) पाॅजिटिव मरीजों के प्राथमिक सेंटर बेस अस्पताल में आइसोलेट करने की प्रक्रिया चल रही है।