shishu-mandir

Uttarakhand- हाउसिंग एण्ड अर्बन डेवलपमेंट कॉर्पोरेशनप लिमिटेड ने कराया वृक्षारोपण कार्यक्रम

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read

देहरादून। आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत मानसून से पहले वृक्षारोपण अभियान की शुरुआत करते हुए आज हाउसिंग एण्ड अर्बन डेवलपमेंट कॉर्पोरेशनप लि0 (HUDCO) क्षेत्रीय कार्यालय, देहरादून के सौजन्य से ईको ग्रुप देहरादून के समन्वय से 12 पेड़ों जैसे पिलखन, पनाश, कनेर, जामुन इत्यादि का सर्वे एस्टेट हाथीबड़कला में रोपण किया। इस वृक्षारोपण मुहिम को आजादी अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत हडको द्वारा वृक्षारोपण कार्यक्रम कराया गया।

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan

इस कार्यक्रम में उप सर्वेयर जनरल डॉ यू0एन0 मिश्रा एवम् उनकी पत्नी अनिता मिश्रा, हडको देहरादून के क्षेत्रीय प्रमुख संजय भार्गव, हडको देहरादून के समस्त कर्मियों की सहभागिता रही। इस अवसर पर आशीष गर्ग अध्यक्ष इको ग्रुप द्वारा अवगत कराया की गतवर्षो मे ईकोग्रुप द्वारा पेड़ों के संरक्षण को उच्च वरीयता दी है, जिसके चलते इन पेड़ों को बचाने के लिए एक अनोखी और नवीन शुरुआत बांस से निर्मित ट्री गार्ड लगाकर की गई। यह ट्री गार्ड ना केवल सस्ते हैं बल्कि पेड़ों के बड़े होने पर उनको किसी भी तरह का नुकसान भी नहीं पहुंचाएंगे।

इस अवसर पर हडको के क्षेत्रीय प्रमुख संजय भार्गव, सर्वे ऑफ इंडिया के उप सर्वेयर जनरल, डॉ यू एन मिश्रा, भरत शर्मा, अनिल मेहता, आशीष गर्ग, राकेश भारद्वाज एवम् और हडको देहरादून से विवेक प्रधान, शंकर चौधरी, जगदीश पाठक, धर्मानंद भट्ट, रविंद्र, टीकाराम एवम सर्वे ऑफ इंडिया से कई कर्मचारी मौजूद थे। इस कार्यक्रम से समाज को यह संदेश दिया की आइए हम प्रण लें कि ना केवल पेड़ लगाएंगे बल्कि पेड़ों को संरक्षित करने के भी भरपूर प्रयास करेंगे ।