shishu-mandir

अल्मोड़ा: बेटे की उपलब्धि से गांव में हर्ष का माहौल.. उत्तरमध्यमा(12वीं) में राज्य में पाया पहला स्थान

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read
हर्षित जोशी

Happiness in the village due to son achievement

पनुवानौला सहयोगी, 18 अगस्त 2020 उत्तराखंड संस्कृत शिक्षा परिषद की उत्तरमध्यमा (12वीं) परीक्षा में प्रदेश में पहला स्थान हासिल करने वाले हर्षित जोशी के गांव में हर्ष का माहौल है.

new-modern
gyan-vigyan

बीते सोमवार को जारी हुए संस्कृत शिक्षा बोर्ड की इंटरमीडिएट की परीक्षा में हर्षित ने 500 में से 465 अंक यानि 93 फीसदी अंक पाकर राज्य में पहला स्थान हासिल किया है.

saraswati-bal-vidya-niketan

हर्षित मूल रूप से धौलादेवी विकास खंड के ग्राम सभा नायल के बुधमन्या के रहने वाले है. वर्तमान में वह अपने चाचा कैलाश चंद्र जोशी के साथ हल्द्वानी में रहते है.

हर्षित के पिता हरीश चंद्र जोशी संस्कृत के आचार्य रह चुके है. वर्तमान में वह गांव में पंडिताई का कार्य करते है, जबकि माता दीपा जोशी गृहणी है.

हर्षित ने श्री महादेव गिरि संस्कृत महाविद्यालय हल्द्वानी, नैनीताल से 12वीं की परीक्षा दी. वह भविष्य में प्रशासनिक सेवा में जाकर देश सेवा करना चाहते है.

उनकी इस उपलब्धि पर गांव व क्षेत्र में हर्ष का माहौल है. 12वीं परीक्षा में पहला स्थान अर्जित करने पर पूर्व विधानसभा अध्यक्ष व जागेश्वर विधायक गोविन्द सिंह कुंजवाल, ग्राम प्रधान निरंजन शर्मा, मधुलता शर्मा, सुरेश जोशी, जिलाध्यक्ष कांग्रेस पीताम्बर पाण्डेय, भाजपा नेता रमेश बहुगुणा, सुभाष पाण्डेय, गौरव पाण्डेय समेत सभी ग्रामीणों ने खुशी व्यक्त की है और उनके उज्जल भविष्य की कामना की है.