Good news- 3 हजार रुपए से भी कम में आ रहा है यह मिनटों में बर्फ बनाने वाला फ्रिज, इसकी खासियत जान आप भी हो जाएंगे हैरान

editor1
3 Min Read

गर्मियों की शुरुआत हो चुकी है और कुछ ठंडा खाने या पीना का मन भी करने लगा है। ऐसे में ठंडक पहुंचाने के लिए बाजारों में कई ऐसे फ्रिज (Fridge) या रिफ्रिजरेटर (Refrigerator) आ गए हैं जिनमें खास तरह के features मौजूद है। इनमें से कुछ fridge तो ऐसे हैं जिन्हें कहीं भी और कभी भी ले जाया जा सकता है। घर के अलावा आप ऐसे फ्रिज (Mini Car Refrigerator) को अपने कार में भी रख सकते हैं। USB के जरिए चलने वाले मिनी फ्रिज (Mini Car Refrigerator) कुछ ही मिनटों में बर्फ जमा देते हैं। जबकि, पानी या कोई drink को भी तुरंत ठंडा कर देते हैं।

कई खासियत वाले ये मिनी फ्रिज (Mini Fridge) आपको आसानी से ई-कॉमर्स website पर मिल जाएंगे। यहां पर fridge पर काफी ज्यादा discount दिया जा रहा है। ऐसे में 3,000 रुपये से भी कम खर्च कर आप mini firdge को खरीद सकते हैं। इसी तरह mini AC और mini coller को भी खरीदा जा सकता है। ऐसे लोग जो अकेले रहते हैं उनके लिए तो portable fridy एक best option हो सकता है। आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं…

7.5 लीटर mini car Refrigerator (7.5L Mini Car Refrigerator)

ये mini refrigerators 7.5 लीटर के साथ आता है। इसे car, office या trip के दौरान ले जाया जा सकता है। छोटा साइज वाला ये fridge न केवल बर्फ या ठंडक के लिए काम आ सकता है बल्कि ये एक तरह का वॉर्मर भी है। इसका इस्तेमाल ठंडे या गर्म दोनों विकल्प में किया जा सकता है। इसका मतलब ये हुआ कि जब आप कुछ ठंडा करना चाहते हैं तो इसके cold option को select कर सकते हैं। जबकि, गर्म करने के लिए आपको hot option चुनना होगा।

क्या है कीमत (7.5L Mini Car Refrigerator Price)

फ्लिपकार्ट (Flipkart) पर 7.5L Mini Car Refrigerator छूट के साथ उपलब्ध है। ऐसे में ये mini fridge 3,999 रुपये की बजाए 2,999 रुपये में मिलेगा। इसमें पानी या cold drink की बोतल तक आसानी से आ सकती है। इसके अलावा आप फल-सब्जियां भी रख सकते हैं। इसमें cooling के लिए करीब 50.0 डिग्री फ़ारेनहाइट तक नीचे किया जा सकता है। जबकि, गर्म करने के लिए करीब 149.0 डिग्री फ़ारेनहाइट तक किया जा सकता है।