फुटबाॅल मैच : देहरादून और पिथौरागढ़ के बीच खिताबी भिड़ंत कल, बागेश्वर व रामनगर सेमीफाइनल में बाहर

उत्तरा न्यूज टीम
3 Min Read

पिथौरागढ़। चार दिवसीय उत्तराखण्ड राज्य स्तरीय आमन्त्रण फुटबाॅल प्रतियोगिता (अण्डर-19 बालक वर्ग) में बृहस्पतिवार 2 फरवरी को देवसिंह मैदान, पिथौरागढ़ में खेले गये पहले सेमीफाइनल मुकाबले में स्पोर्ट्स हाॅस्टल देहरादून की टीम ने रामनगर फुटबॉल क्लब की टीम को 4-1 के अंतर से पराजित किया, जबकि दूसरे सेमीफाइनल में पिथौरागढ़ ने बागेश्वर को 6-0 से करारी शिकस्त देकर फाइनल में प्रवेश किया।

प्रतियोगिता में बृहस्पतिवार को पहला सेमीफाइनल मैच रामनगर व स्पोर्ट्स हाॅस्टल देहरादून के मध्य खेला गया, जिसमें पहले देहरादून की टीम 4-1 से विजयी रही। स्पोर्ट्स हाॅस्टल देहरादून की ओर से रोहित नेगी व शिवांचल ने 2-2 गोल किये तथा रामनगर की टीम से एकमात्र गोल करन ने किया। मैच में शानदार खेल के आधार पर स्पोर्ट्स हाॅस्टल के खिलाड़ी रोहित नेगी को प्लेयर आफ द मैच चुना गया।

वहीं दूसरा सेमीफाइनल मैच पिथौरागढ़ व बागेश्वर के बीच खेला गया, जिसमें पिथौरागढ़ प्रथम हाफ तक 3-0 से आगे रही। मध्यान्तर के बाद भी 3 और गोल दागकर पिथौरागढ़ की टीम ने 6-0 से विपक्षी टीम को करारी शिकस्त दी। पिथौरागढ़ की ओर से मोहित चन्द, अजय धामी व रितिक चन्द व निखिल ने 1-1 गोल, जबकि विशाल ने 2 किये। मैच में शानदार खेल के आधार पर पिथौरागढ़ के खिलाड़ी लवकुश को प्लेयर आफ द मैच चुना गया। दोनों सेमीफाइनल मैचों के प्लेयर आफ द मैच चुने गए खिलाड़ियों को एएफसी क्लब, पिथौरागढ़ के सौजन्य से पुरस्कार प्रदान किये गये।

इस अवसर पर सैकड़ों की संख्या में खेल प्रेमी, खिलाड़ी व स्थानीय जनता उपस्थित थी। शुक्रवार को 3 फरवरी को फाइनल मुकाबला देवसिंह मैदान में पूर्वाह्न 11ः30 बजे से खेला जायेगा। बृहस्पतिवार को खेले गये मुकाबलों के निर्णायक चन्द्र सिंह धामी, कैलाश लस्पाल, मनोज सिंह कनवाल, नितिन उप्रेती, जगदीश कसन्याल एवं मयंक तिवारी थे।

बताते चलें कि स्थानीय खेल प्रेमी जनता के सहयोग से फाइनल में विजेता रहने वाली टीम को ट्राफी के साथ रू 15000 तथा उप विजेता टीम को ट्राफी रू 10000 का नकद ईनाम प्रदान किया जाएगा। विजेता एवं उप विजेता ट्राफी किरन महर, राष्ट्रीय फुटबाॅलर एवं सदस्य, जिला फुटबाॅल संघ पिथौरागढ़ के सौजन्य से प्रदान की जायेगी। टूर्नामेन्ट के बेस्ट गोलकीपर एवं प्लेयर आफ द टूर्नामेन्ट को पुरस्कार जनक पुनेठा, पुनेठा स्पोर्ट्स पिथौरागढ़ के सौजन्य से प्रदान की जायेगी। प्रतियोगिता का समापन एवं पुरस्कार वितरण मुख्य अतिथि दीपिका बोहरा, अध्यक्ष जिला पंचायत पिथौरागढ़ द्वारा किया जायेगा।

Joinsub_watsapp