shishu-mandir

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री बने देवेंद्र फडणवीस, पार्टी का फैसला और व्यक्तिगत तौर पर भी किया आग्रह : जेपी नड्डा

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

नई दिल्ली, 30 जून । भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से सरकार में शामिल होकर उपमुख्यमंत्री बनने का आग्रह किया है। नड्डा ने कहा कि देवेंद्र फडणवीस ने बड़ा दिल दिखाते हुए एकनाथ शिंदे को मुख्यमंत्री बनाने की घोषणा की।

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan

इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि वो व्यक्तिगत तौर पर सरकार में शामिल नहीं होंगे और सरकार से बाहर रहकर समर्थन देंगे लेकिन पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व यह चाहता है कि वो महाराष्ट्र सरकार में शामिल हो और उपमुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी संभाले।

जेपी नड्डा ने कहा कि सरकार में पद नहीं लेने की देवेंद्र फडणवीस की यह घोषणा भाजपा के कार्यकर्ताओं और नेताओं का चरित्र दिखाता है और यह बताता है कि हम किसी पद के लिए नहीं विचार के लिए काम करते हैं।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि महाराष्ट्र की जनता की भलाई और विकास को ध्यान में रखते हुए उनके वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस ने व्यक्तिगत तौर पर सरकार में शामिल नहीं होने की घोषणा की थी लेकिन भाजपा केंद्रीय नेतृत्व ने यह फैसला किया है कि उन्हें सरकार में शामिल होकर पदभार संभालना चाहिए। इसलिए केंद्रीय नेतृत्व ने उन्हें राज्य सरकार में उपमुख्यमंत्री के तौर पर कार्यभार संभालने का निर्देश दिया है । नड्डा ने कहा कि उन्होंने व्यक्तिगत तौर पर भी फडणवीस से राज्य में डिप्टी सीएम बनने का आग्रह किया है।