shishu-mandir

covid-19 vaccine उत्तराखंड पहुंचीं 92 हजार से अधिक डोज

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

उत्तरा न्यूज डेस्क

new-modern
gyan-vigyan

कोरोना टीके (covid-19 vaccine) की दूसरी खेप मुंबई से स्पाइस जेट के विशेष विमान से उत्तराखंड पहुंच गई है। केंद्र सरकार ने कोरोना वैक्सीन-कोविशील्ड की दूसरी खेप में 92,500 डोज राज्य को दी हैं।

saraswati-bal-vidya-niketan

कोरोना टीके (covid-19 vaccine) कोविशील्ड की 92 हजार 500 डोज लेकर विशेष विमान बुधवार को जौलीग्रान्ट एयरपोर्ट पहुंचा, जहां स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने टीका रिसीव किया। इसके बाद टीके की डोजों को स्टेट कोल्ड चेन और जिलों में बनाये गए स्टोरेज के लिए भेजा गया।

विशेष विमान से आई कोविड-19 वैक्सीन

पहली व दूसरी खेप मिलाकर अब तक उत्तराखंड को दो लाख 55 हजार डोज मिल चुकी हैं। वैक्सीन की पहली खेप 13 जनवरी को राज्य में पहुंचीं थी, जिसमें एक लाख 13 हजार डोज थीं। इसी महीने की 16 तारीख से उत्तराखंड में कोराना महामारी की रोकथाम के लिए टीकाकरण शुरू हुआ।

Uttarakhand Police विभाग में रैंकर्स परीक्षा होगी जल्द, मिलेगा प्रमोशन का मौका

अब तक राज्य में करीब 6 हजार हेल्थ वर्कर्स को कोरोना का टीका (covid-19 vaccine) लगाया जा चुका है। शुरूआत में सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों के 50 हजार स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य तय किया गया है। पहली डोज के बाद वैक्सीन की दूसरी डोज 28 दिन में लगानी है और स्वास्थ्य कर्मियों के बाद दूसरे फ्रंटलाइन वाॅरियर्स को टीका लगाया जाना है। वहीं कुंभ के चलते हरिद्वार में शत-प्रतिशत स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया जाना है।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw