Uttarakhand : पैतृक गांव में मकान बनाने पहुंचे दम्पत्ति की अंगीठी की गैस लगने से मौत

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

लोहाघाट/ चम्पावत सहयोगी, 11 दिसंबर 2021- चम्पावत जिले के बाराकोट ब्लाक के ग्राम सभा पाड़ासों सेरा गांव में अंगीठी की गैस लगने से दम घुटकर पति पत्नी की मौत हो गई। मृतक दंपत्ति चंढीगढ़ में रहते थे। पांच दिन पूर्व ही वे गांव में मकान बनाने के लिए आए थे। इस घटना के बाद गांव में शोक की लहर दौड़ गई है।

new-modern

उत्तराखंड के इन इलाकों में snowfall का अलर्ट जारी, फिर से आएगी cold wave


गिरधर सिंह (58) पुत्र जगत सिंह और उनकी पत्नी कलावती देवी (55) बीते गुरुवार की रात अंगीठी में कोयले जलाकर अपने कमरे में सो गए। शुक्रवार की सुबह जब बहुत देर तक कमरे का दरवाजा नहीं खुलने पर आस-पास के लोग घर में पहुंचे और काफी देर तक दरवाजे पर दस्तक देकर जगाने का प्रयास किया।

Omicron टेस्ट करने वाली पहली kit को ICMR ने दी मंजूरी, Tata Medical ने की है तैयार

कोई प्रतिक्रिया न होने पर लोगों ने दरवाजे को तोड़ कर अंदर देखा तो दोनों बिस्तर पर बेसुध पड़े थे। इसके बाद ग्रामीणों ने घटना की जानकारी राजस्व पुलिस को दी। सूचना मिलते ही कानून गो छत्र सिंह बोहरा, राजस्व उप निरीक्षक पवन जुकरिया दल बल के साथ मौके पर पहुंचे और वहां दोनों मृत अवस्था में मिले।

अब बिना इंटरनेट के करिए डिजिटल पेमेंट, RBI ने दी Offline Digital Payment को मंजूरी, जानिए कैसे


बताया जा रहा है कि दोनों की मौत दम घुटने से हुई है। अंदर अंगीठी पाई गई जिसमें रात में दोनों ने काफी देर तक आग सेंकी और बिना आग बुझाए सो गए। ग्रामीणों ने बताया गिरधर सिंह चंडीगढ़ में शिक्षा विभाग में चतुर्थ श्रेणी पद पर कार्यरत है।

Breaking : भारत में कोरोना की तीसरी लहर की आहट,आज फिर हुआ corona विस्फोट, अचानक मिले इतने नए मामले

पांच दिन पूर्व पत्नी कलावती के साथ चंडीगढ़ से पैतृक गांव में मकान बनाने आए थे। लेकिन नियति को तो कुछ और ही मंजूर था। शनिवार को स्थानीय श्मशान घाट में दोनों का अंतिम संस्कार कर दिया गया है। मृतक दंपति के एक बेटा और दो बेटी हैं। राजस्व क्षेत्र होने और गांव के काफी दूर होने से घटना की जानकारी देरी से मिल पाई।