shishu-mandir

Corono Alert: अल्मोड़ा से जांच के लिए भेजे गये कोरोना सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव, एक और सैंपल जांच के लिए भेजा

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा, 14 अप्रैल 2020
वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की दहशत के बीच राहत भरी खबर सामने आई है. जांच के लिए भेजे गए एक युवक के कोरोना सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हुई है. जबकि एक और सैंपल जांच के लिए हल्द्वानी भेजा गया है.

saraswati-bal-vidya-niketan


गौरतलब है कि 13 अप्रैल यानि बीते सोमवार को मूल रूप से पिथौरागढ़ निवासी एक युवक, जो मुरादाबाद से अल्मोड़ा लौटा था, को सर्दी जुकाम की शिकायत पर यहां बेस चिकित्सालय में आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया था और युवक के सैंपल जांच के लिए हल्द्वानी भेजे गए थे. सैंपल की रिपोर्ट ​नेगेटिव आई है.


कंट्रोल रूम से मिली जानकारी के मुताबिक रानीखेत नगर के सील किए गए क्षेत्र से मंगलवार यानि आज एक और युवक में हल्का बुखार व अन्य लक्षणों की शिकायत सामने आने पर एहतियातन युवक को आइसोलेटेड किया गया है और युवक के सैंपल जांच के लिए हल्द्वानी भेजे गए है.


बताते चले कि रानीखेत नगर क्षेत्र निवासी चार जमाती दिल्ली निजामुद्दीन मरकज से लौटे थे. जिसमें से एक जमा​ति की ​रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन ने एहतियातन रानीखेत नगर क्षेत्र के कुछ इलाकों को सील कर दिया था. चिकित्सकों द्वारा लगातार इस क्षेत्र में रहने वाले लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है.
अल्मोड़ा से अब तक कुल 46 कोरोना सैंपल जांच के लिए भेजे गए है. जिसमें 44 की रिपोर्ट ​नेगेटिव पाई गई है. जबकि एक व्यक्ति कोरोना का पॉजिटिव पाया गया. पॉजिटिव व्यक्ति जमाती है. आज एक और सैंपल जांच के लिए भेजा गया है. जनपद से अभी तक सामने आए आंकड़ों से जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है.