shishu-mandir

कांग्रेस का आरोप : जिस मनरेगा को बताया था विफलताओं का स्मारक आज उसी के तहत करा रहे हैं आपदा के कार्य

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

अल्मोड़ा, 02 नवंबर 2021 – कांग्रेस के राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा, पूर्व विस अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल व पूर्व विधायक मनोज तिवारी ने केन्द्र व राज्य सरकार पर खुलकर आरोप लगाया है।

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan


अल्मोड़ा में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि जिस मनरेगा को प्रधानमंत्री विफलताओं का स्मारक बताते थे आज उसी मनरेगा से राहत कार्य किये जा रहे है।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने मनरेगा को कांग्रेस की विफलताओं का स्मारक बताते हुए इसे बंद न करने की बात कही थी।


कहा कि जब पहली बार इंदिरा गांधी पहली बार यहां आयी थी तो उन्होंने हिल काउंसिल के गठन की घोषणा की और विशेष राज्य का दर्जा देने की शुरुवात हुई,यूपीए के शासनकाल में भी विशेष राज्य का दर्जा बरक़रार रहा मगर केंद्र सरकार ने यह दर्जा खत्म कर दिया।जबकि नार्थ ईस्ट में विशेष राज्य का दर्जा दिया हुआ है और प्रधानमंत्री 5 नवंबर को उत्तराखंड आ रहे है तो उन्हें उत्तराखंड को विशेष राज्य का दर्जा देने की घोषणा करनी चाहिये।


कहा कि राज्य के एक हिस्से में तो ऑल वेदर रोड बनाई जा रही है। और कुमाऊं के द्वार हल्द्वानी से अल्मोड़ा,बागेश्वर,चम्पावत,पिथौरागढ़ तक यात्रा सुगम करने के लिए ऑल वेदर रोड की तर्ज पर सड़को का निर्माण किया जाना चाहिए।
कहा कि एक और ऋषिकेश से कर्णप्रयाग रेल परियोजना का कार्य चल रहा है,वही टनकपुर बागेश्वर रेल ठंडे बस्ते में है।


जागेश्वर के विधायक गोविंद सिंह कुंजवाल ने कहा कि आपदा के मानक अव्यवहारिक है। मकान का नुकसान होने पर पूरे नुकसान की क्षतिपूर्ति आपदा राहत कोष से की जानी चाहिए।
इस मौके पर पूर्व विधायक मनोज तिवारी, जिलाध्यक्ष पीताम्बर पांडे, पूरन रौतेला, तारा चन्द्र जोशी, सांसद प्रतिनिधि पूर्व प्रमुख रमेश भाकुनी आदि मौजूद थे।