उत्तरा न्यूज
अभी अभी पिथौरागढ़

Pithoragarh- लचर स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर कांग्रेसी भड़के

जिला महिला अस्पताल में गर्भवती महिलाओं की निशुल्क जांच बंद करने पर भी जताया रोष

पिथौरागढ़। लचर स्वास्थ्य सेवाओं और जिला महिला चिकित्सालय में गर्भवती महिलाओं की निशुल्क जांच बंद करने के विरोध में कांग्रेस और यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बुधवार को जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया।

कांग्रेस जिलाध्यक्ष त्रिलोक महर और यूथ कांग्रेस नेता ऋषेन्द्र महर के नेतृत्व में प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस नेताओं ने कहा कि जब से एनएचएम कर्मियों की हड़ताल चली है तब से पूरे जिले की स्वास्थ्य सेवाएं पटरी से उतर गई हैं, जिससे आम जनता खास तौर पर महिलाओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जिले के सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में ताले लग चुके हैं जिससे जिले में अफरा तफरी सी मची है। कहा कि प्रसव पीड़ित महिलाओं को मामूली जांच के लिए भी 80 -100 किलोमीटर दूर जाना पड़ रहा है।

nitin communication

पार्टी नेताओं ने कहा कि भाजपा अपने आप को महिलाओं का हितैषी बताते नहीं थकती, दूसरी ओर गर्भवती महिलाओं के साथ सरकार इस तरह का अन्याय करने पर तुली है। कहा कि अब यह प्रश्न भाजपा सरकार व उनके क्षेत्रिय विधायक, सांसद, जिलापंचायत अध्यक्ष, नगरपालिका अध्यक्ष पर भी उठता है कि आखिर वह पिथौरागढ़ वासियों के साथ कितना खिलवाड़ करेंगे ।
कांग्रेसियों ने चेतावनी दी कि अगर सरकार ने जल्द एनएचएम कर्मियों की हड़ताल खत्म नहीं की तथा जिला महिला चिकित्सालय में गर्भवती महिलाओं की निशुल्क जांच नहीं करवाई गई तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।

प्रदर्शन में त्रिलोक बिष्ट, कुंडल महर, शंकर खड़ायत, काजोल बसेड़ा, शिवम पंत, गौरवशाली , कमलेश कसनियाल, रजत विश्वकर्मा, हिमांशु ओझा, खिमराज जोशी, प्रदीप महर, जावेद खान, कार्तिक खर्कवाल, अक्षय कुंवर, जावेद खान, संजय कुमार, रोहन सौन, विजय कुमार, कैलाश जोशी, दीपक बेलाल आदि शामिल थे।

Related posts

अल्मोड़ा सेना भर्ती सूचना (Almora Army Recruitment)- रिव्यू मेडिकल के लिए चयनित अभ्यर्थियों के लिए कल तक का मौका, 1 नवंबर को होगी लिखित परीक्षा

Newsdesk Uttranews

पहाड़ की बिडंबना या मजबूरी, कड़ाके ठंड व बर्फबारी के बीच छात्रों ने दी परीक्षा

उत्तरा न्यूज डेस्क

दुर्गा पंडाल चौघानपाटा में बह रही आस्था की रसधार, देर रात तक चल रहा भजन कीर्तनों का दौर

error: Content is protected !!