उत्तरा न्यूज
अभी अभी

उच्च न्यायालयों में जजों के रिक्त पदों को लेकर संसदीय पैनल भी चिंतित, की यह अपील

News

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

दिल्ली। देशभर में जजों की नियुक्ति को लेकर केंद्र सरकार और सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम के बीच चल रहे गतिरोध के बीच एक संसदीय पैनल ने कार्यपालिका और न्यायपालिका से समस्या से जल्द से जल्द निपटने की अपील की है।

पैनल का कहना है कि उच्च न्यायालयों में रिक्तियों की हमेशा समस्या है, ऐसे में कार्यपालिका और न्यायपालिका को इससे निपटने के लिए लीक से हटकर सोचना होगा। बताते चलें कि देश के 25 उच्च न्यायालयों में 5 दिसंबर तक 1,108 की स्वीकृत शक्ति के मुकाबले 778 न्यायाधीश उच्च न्यायालयों में काम कर रहे हैं। सरकार ने 25 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम से उच्च न्यायालयों के जजों की नियुक्ति से जुड़ी 20 फाइलों पर पुनर्विचार करने को कहा था।

कानून और कार्मिक पर विभाग से संबंधित स्थायी समिति ने गुरुवार को संसद में पेश अपनी रिपोर्ट में कहा कि वह केंद्रीय कानून मंत्रालय में न्याय विभाग की टिप्पणियों से सहमत नहीं है कि उच्च न्यायपालिका में न्यायाधीशों की रिक्तियों को भरने के लिए समय का निर्धारण नहीं किया जा सकता है।

Related posts

जाने क्यों मनाया जाता है विश्व हिंदी (world hindi day)दिवस, कब हुई शुरूआत पढ़ें पूरी खबर

उत्तरा न्यूज टीम

सबसे सुखद खबर(good news): अल्मोड़ा बड़ा कोरोना मुक्त होने की ओर, कोरोना पाँजीटिव की दूसरी रिपोर्ट भी निगेटिव

ब्रेकिंग—उत्तराखंड में तेजी से बढ़ रहा है कोरोना(corona) संक्रमण,120 पहुंची संख्या,अल्मोड़ा में एक और व्यक्ति पाया गया पॉजीटिव

Newsdesk Uttranews