उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा

Almora: ग्रीन हिल्स संस्था ने बल्ढोटी गधेरे में चलाया स्वच्छता अभियान

Almora: Green Hills organization launched cleanliness campaign in Baldhoti Gadhra

अल्मोड़ा, 01 मई 2022- ग्रीन हिल्स संस्था की ओर से बलढौटी गधेरा पुनर्जनन अभियान के तहत संस्था द्वारा शनिवार 30 मई को इनकम टैक्स कार्यलय के निकट स्वच्छता अभियान चलाया गया।


कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अल्मोड़ा विधायक मनोज तिवारी थे। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि अपर जिला अधिकारी चंद्र सिंह मरतोलिया एवं नगर पालिका अध्य्क्ष प्रकाश चन्द्र जोशी थे।

cleanliness campaign
cleanliness campaign


नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाश जोशी ने कहा कि बच्चे देश का भविष्य है।यदि ये पर्यावरण संरक्षण के महत्व को समझ गए तो,इससे देश का समाज का बहुत भला होगा।इन्ही बच्चों में से कोई बच्चा कल को पर्यावरणविद बनकर नदियो आदि के लिए कार्य करेगा।


विधायक मनोज तिवारी ने ग्रीन हिल्स के कार्यों की सराहना करते हुए कहा जल स्रोतों को संरक्षित करने की जरूरत है।जल है,तो कल है,जल नही तो कल भी नही है।


इस कार्यक्रम में विवेकानंद इंटर कॉलेज, मानस पब्लिक स्कूल, एडम्स गर्ल्स इंटर कॉलेज, विक्टर मोहन जोशी राजकीय बालिका इंटर कॉलेज के विद्यर्थियों ने अपने अध्यापकों के साथ स्वच्छता अभियान में पूरे उत्साह से पृतिभाग किया।


आयोजकों के अनुसार कार्यक्रम मेंशहर के युवाओं एवं स्थानीय महिलाओ सहित लगभग 175 लोगों ने पूरे उत्साह के साथ चारों तरफ फैले हुए पॉलीथीन एवं अन्य कूड़े को एकत्रित किया।


ग्रीन हिल्स संस्था की सचिव वसुधा पन्त ने बताया कि ढाई घण्टे चले इस अभियान में ही एक ट्रक कचरा एकत्रित किया गया।


कार्यक्रम में भवाली की शिप्रा नदी कल्याण समिति के अध्यक्ष जगदीश नेगी जी ने बच्चों को संबोधित करते हुए पॉलीथीन से ईकोब्रिक्स बनाने के बारे में बताया।


कार्यक्रम में गिरीश मल्होत्रा, लता पांडे, आनन्द बिष्ट, गोपाल मोहन भट्ट, अखिलेश टम्टा सहित कई विशिष्ट गण उपस्थित रहे।

Related posts

यूपी: मुस्लिम फैन ने सीने पर बनवाया सीएम योगी का टैटू

Newsdesk Uttranews

अल्मोड़ा के दन्या थाने में कार्यरत पुलिस कर्मी की सड़क हादसे में मौत, साथी गमजदा

Almora: नंदादेवी मेले (Nanda Devi fair)को लेकर एलआरसाह मार्ग में बदली यातायात व्यवस्था, दोपहिया वाहनों के लिए भी नए दिशानिर्देश

editor1