shishu-mandir

बिग ब्रेकिंग: एसएसजे परिसर के छात्र संघ अध्यक्ष दीपक उप्रेती ने दिया इस्तीफा, कार्यकारी​ निदेशक पर लगाए कई आरोप

UTTRA NEWS DESK
4 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा। कुमाउं विश्वविद्यालय से संबद्ध सोबन सिंह जीना परिसर में छात्रसंघ व परिसर प्रशासन के बीच खींचतान जारी है। छात्र संघ अध्यक्ष दीपक उप्रेती ने कार्यकारी निदेशक प्रो.जेएस बिष्ट को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। उन्होंने कार्यकारी निदेशक पर कई गंभीर आरोप लगाए है और अपने पद का कार्य करने में असमर्थता व्यक्त करते हुए उन्हें कार्यमुक्त करने की मांग की है।

saraswati-bal-vidya-niketan

एसएसजे परिसर में छात्रसंघ व परिसर प्रशासन के बीच लंबे समय से विवाद चल रहा है। शुक्रवार को छात्र संघ अध्यक्ष दीपक उप्रेती के इस्तीफे से विवाद गरमा गया है। जिससे परिसर में एक बार फिर विवाद बढ़ने की आशंका बढ़ गई है।

गौरतलब है कुछ माह पहले छात्र संघ अध्यक्ष दीपक उप्रेती पर एसएसजे के तत्कालीन परिसर निदेशक प्रो.आरएस पथनी के उपर पेट्रोल छिड़कने का आरोप लगा था। मामले में परिसर प्रशासन की ओर से छात्र संघ अध्यक्ष के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई थी। प्रकरण में छात्र संघ अध्यक्ष दीपक उप्रेती जेल गए थे। हालांकि बाद में वह जमानत पर जेल से बाहर आ गए।

छात्रों की मांग पर परिसर निदेशक प्रो. आरएस पथनी को अवकाश में भेज दिया गया। इसके बाद परिसर निदेशक प्रो. आरएस पथनी, डीएसडब्लयू प्रो. पीएस बिष्ट तथा कुलानुशासक डॉ.डीएस बिष्ट ने अपने—अपने पदों से इस्तीफा दे दिया। उनके स्थान पर विवि प्रशासन की ओर से हिंदी विभागाध्यक्ष प्रो. जेएस बिष्ट को कार्यकारी निदेशक तथा प्रो.केसी जोशी को डीएसडब्ल्यू तथा डॉ. संजीव कुमार आर्या को कुलानुशासक बनाया गया।

लेकिन एक बार फिर छात्र संघ नवनियुक्त बोर्ड से नाखुश नजर आ रहा है। छात्रसंघ पदाधिकारियों का आरोप है कि कुलानुशासक व डीएसडब्ल्यू भलीभांति अपने कर्तव्यों का निर्वहन नहीं कर रहे है यहां तक की वह समय से दफ्तरों में नहीं पहुंच रहे है। जिस कारण छात्र—छात्राओं को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। छात्र संघ एक बार फिर ​कार्यकारी निदेशक समेत डीएसडब्ल्यू व प्रॉक्टर को बदलने की मांग कर रहा है।

शुक्रवार को छात्र संघ अध्यक्ष दीपक उप्रेती ने कार्यकारी निदेशक पर कई आरोप लगाते हुए उन्हें इस्तीफा सौंप दिया है। इस्तीफे में छात्र संघ अध्यक्ष ने कार्यकारी निदेशक प्रो.जेएस बिष्ट को परिसर की गरिमा भंग करने और माहौल बिगाड़ने के लिए जिम्मेदार ठहराया। छात्र संघ अध्यक्ष ने अपने इस्तीफे में कहा है कि लिंगदोह समिति की सिफारिशों के तहत पूर्व में उन्हें निलंबित किया गया था। अब वह अपने पद पर काम करने में असमर्थ हैं उन्हें कार्यमुक्त कर दिया जाए।

मामले में एसएसजे परिसर के कार्यकारी निदेशक प्रो.जगत सिंह बिष्ट ने बताया है कि उन्हें छात्र संघ अध्यक्ष का इस्तीफा मिला है। उन्होंने कहा कि इस्तीफे के बारे में विचार-विमर्श किया जाएगा।

उत्तरा न्यूज की फीड व्हाट्सएप पर पाने के लिए 9456732562, 9412976939 और 9639630079 पर फीड लिख कर भेंजे…..
आप हमारे फेसबुक पेज ‘उत्तरा न्यूज’ व न्यूज ग्रुप uttra news से भी जुड़कर अपडेट प्राप्त करें|
यूट्यूब पर सबसे पहले अपडेट पाने के लिए youtube पर uttranews को सब्सक्राइब करें…….