big Breaking: प्रधानमंत्री मोदी ने की घोषणा रात 12 बजे से पूरी तरह लॉक डाउन

Newsdesk Uttranews
5 Min Read

24 मार्च 2020

new-modern

दिल्ली (big Breaking)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज देश के नाम संबोधन में रात 12 बजे के बाद से पूरी तरह लॉक डाउन की घोषणा की है। कहा कि यह पता चला ​है कि कोरोना वायरस (corona virus ) से लड़ने के लिये कई हफ्ते लगेंगे। इसलिये रात 12 बजे बाद कोई भी घर से बाहर ना निकले।

यहां देखे वीडियो

https://www.youtube.com/watch?v=l9ViEIip9q4

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि घरों से बाहर निकलने में पूरी तरह से पाबंदी लगा गई है। कहा कि इसको जनता कर्फ्यू से बड़ा माना जाए, यह एक तरह का कर्फ्यू ही है। कहा कि यह 21 दिन का पूर्ण लॉकडाउन रहेगा जो कि पूरे देश में लागू होगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि अगर हम 21 दिन नही संभले तो देश 21 साल पीछे चला जायेगा, कई परिवार बर्बाद हो जाएंगे।

लोगों से अपील करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि 21 दिनों के लिये घर मे रहे, घर मे रहे और सिर्फ घर मे रहे। अपनी चिंता जाहिर करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि घर से बाहर पड़ने वाला एक कदम कोरोना आपके घर आ सकता है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि इससे बचने का इसके अलावा कोई और विकल्प नही है। प्रधामनंत्री ने कहा कि जरा उनकी सोचिये जो खुद को खतरे में डाल कर काम कर रहे है उनके लिए सोचिए, अस्पताल प्रसाशन के लोग, एम्बुलेंस ड्राइवर, वार्ड बॉयज, सफाई कर्मचारियों के बारे मे सोचिए। कहा कि जो सड़को को सैनीटाइज कर रहे उनके बारे मे सोचिए। मीडिया और पुलिस वालों के लिए सोचिये और उनके लिये प्रार्थना करे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना पर देश और राज्य सरकारे निरंतर काम कर रही है और आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई के लिए काम लगातार चल रहा है। उन्होने इसे गरीबो के लिये मुसीबत की घड़ी बताते हुए कहा कि उनके लिए भी ज़रूरी काम किये जा रहे है। कहा कि जीवन जीने के साथ साथ जीवन बचाने के लिये जो ज़रूरी है उसके लिये भी हमे ही सोचना पड़ेगा।

यह भी पढ़े….

Big breaking- त्रिवेंद्र सरकार में नियुक्त सभी दायित्वधारियों की छुट्टी

Big breaking- कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच देहरादून में लगा नाईट कर्फ्यू

उन्होने मेडिकल और पैरामेडिकल पर काम जोरो पर किये जाने की बात करते हुए कहा कि स्वास्थय सेवा ही सभी राज्यो की प्राथमिकता होनी चाहिये। कहा कि प्राइवेट लैब और अस्पताल इस चुनोती मे सरकार से साथ काम कर रहे है। उन्होने किसी भी तरह की अफवाहों और अंधविश्वास से बचने की बात कही। और बिना डॉक्टरों की सलाह के कोई दवाई ना ले।

कहा कि उन्हे विश्वास है कि हर भारतीय स्थानीय प्रशासन के आदेशों का पालन करेगा। कहा कि हर हिंदुस्तानी इस संकट का मुकाबला करेगा और इससे निकलेगा।

यह भी पढ़े….

Big breaking छत्तीसगढ़ में नक्सलियों का बड़ा तांडव, 22 जवान शहीद अनेक घायल

Big Breaking- सफदरजंग अस्पताल (Safdarjung Hospital) के ICU वार्ड में लगी भीषण आग

प्रधानमंत्री ने कहा कि कम से कम 21 दिनों तक यह लॉक डाउन जारी रहेगा। उन्होने कोरोना वायरस के कारण हो रहे संक्रमण से निपटने के लिये 15 हजार करोड़ रूपये जारी करने की भी घोषणा की।

दिसंबर माह में चीन के वुहान में कोराना वायरस (corona virus) से होने वाले संक्रमण के मामले सामने आये थे। इसके तीन महीनों के भीतर ही इस संक्रमण के कारण हो रही बीमारी covid-19 विश्व के कई देशो तक पहुंच गई। फिलहाल चीन ने इस पर काबू पा लिया है लेकिन विश्व के कई देशो में देश में कोरोना वायरस (corona virus) से हो रहे संक्रमण से हजारों लोगों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़े….

Big Breaking- 13 IPS अफसरों के तबादले, अल्मोड़ा के एसएसपी को मिली यह जिम्मेदारी

Big Breaking- घर से पास युवक को मारी गोली, मौत

बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओ के लिये जाने जाना वाला देश इटली इसके आगे हाथ खड़ा कर चुका है। भारत में ही 492 मामले सामने आये है। महाराष्ट्र में दो जबकि दिल्ली, गुजरात, बिहार, पंजाब और कर्नाटक मे एक-एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है। पश्चिम बंगाल और हिमाचल प्रदेश में सोमवार को एक-मौत का मामला सामने आने के बाद भारत में नौ लोगों की मौत हो चुकी है।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos