नाई हारून ने 16 वर्षीय दलित लड़की को बंधक बनाकर रात भर किया बलात्कार और फिर किया उसके साथ ऐसा काम

Smriti Nigam
3 Min Read

लखनऊ: यूपी के लखीमपुर खीरी जिले से एक बेहद शर्मनाक घटना सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि यहां एक दलित नाबालिक लड़की को मुस्लिम युवक ने बंधक बना लिया और रात भर उसके साथ बलात्कार किया। नाबालिक के विरोध करने पर उसने उसे गांव के बाहर छोड़ दिया और भाग गया। पीड़िता के पिता ने पुलिस के पास इस मामले में एफआईआर दर्ज करवाई है पुलिस ने अपराधी युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

बताया जा रहा है कि मोहम्मदी कोतवाली क्षेत्र के  मूडा ग़ालिब गाँव की रहने वाली एक 16 वर्षीय दलित नाबालिग शनिवार (27 अप्रैल, 2024) की रात को खेतों की ओर गई हुई थी। इसी के चलते पास के ही गाँव छेड़िपुर का निवासी हारून यहाँ मोटरसाइकिल से आया तथा नाबालिग को अपने साथ जोर जबरदस्ती से ले गया। हारून यहीं पास में नाई की दुकान करता है। हारून ने इसके बाद शनिवार की रात भर दलित नाबालिक के साथ बलात्कार किया और उसको धमकी भी दी जब बालिका ने इसका विरोध किया तो सुबह वह उसे बाहर गांव में छोड़ गया। नाबालिक ने अपने घर जाकर पूरी बात बताइ जिसके बाद उसके पिता ने पुलिस के पास मदद की गुहार लगाई है।

इस मामले में पीड़ित नाबालिक के पिता ने मोहम्मदी कोतवाली में मामला दर्ज करवाया है।पुलिस ने इस घटना की तहकीकात की और इसके बाद हारून को गिरफ्तार कर लिया। हारून के खिलाफ दुष्कर्म एवं POCSO एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। इस विषय में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नेपाल सिंह ने बताया है कि मामले की जानकारी के पश्चात् FIR दर्ज करके तुरंत कार्रवाई करके युवक हारून को गिरफ्तार कर लिया गया था।

पुलिस टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण भी किया था। मामले में अग्रिम कार्रवाई जारी है। दलित नाबालिग के बलात्कार के आरोपी के मुस्लिम होने की वजह से क्षेत्र में तनाव की स्थिति भी बनी हुई थी। हालाँकि, अतिरिक्त पुलिस बल तैनात करके इस पर नियंत्रण पा लिया गया है तथा किसी भी तरह की अशांति नहीं हुई है। पुलिस अब हारून को अदालत में पेश कर आगे की कार्रवाई कर रही है।

TAGGED: ,