शख्स ने टीवी तोड़कर अंदर से निकाली इतनी महंगी चीज और दिया ऐसा ज्ञान,की सोशल मीडिया यूजर्स की सूख गई जान

Smriti Nigam
3 Min Read

टेलीविजन यानी टीवी का आविष्कार लोगों के लिए काफी आश्चर्य करने वाली बात थी। काफी समय तक तो लोग टीवी को जादुई डिब्बा ही समझते थे। पुराने जमाने के लोग इसे एक चमत्कार समझते थे। एक डिब्बे के अंदर चलती फिरती चीजों को देखना उनके लिए काफी रोमांचक था।

पहले ब्लैक एंड व्हाइट टीवी आते थे फिर धीरे-धीरे तकनीकी ने और तरक्की की और रंगीन टीवी आने लगे कलर टीवी आने के बाद टेक्नोलॉजी इतनी ज्यादा बढ़ गई कि बड़े-बड़े डिब्बे जैसे टीवी आज पतले और बेहद स्टाइलिश एलईडी स्क्रीन के साथ बदल गए हैं। समय के साथ इसमें और भी ज्यादा एडवांसमेंट आता जा रहा है। ऐसे में अब पुराने जमाने वाले टीवी घरों से लगभग गायब ही गए हैं।

इस बीच सोशल मीडिया पर एक युवक ने अजीबोगरीब दावा करते हुए वीडियो शेयर किया। शख्स का कहना है कि पुरानी टीवी में सोने का इस्तेमाल किया जाता था। ऐसे में इसे कबाड़ में बेचने की गलती ना करें।

फोड़कर दिखाई टीवी

वीडियो में एक युवक को पुराने जमाने का एक टीवी तोड़ते हुए देखा जा रहा है। शख्स ने हथौड़ी लेकर टीवी को तोड़ डाला है। साथ ही उसने बताया कि जितना ज्यादा पुराना टीवी है उसमें उतना ही ज्यादा सोना इस्तेमाल किया जाता था। वीडियो बनाने वाले शख्स की बात पर किसी को यकीन नहीं हो रहा। ऐसे में शख्स ने उस टीवी को तोड़कर दिखाया। उसने अंदर से कई ऐसे पार्टस निकाले जिसमें सोने का इस्तेमाल करने की बात कही।

ये निकली असलियत

इस शख्स ने पुरानी टीवी को तोड़कर अंदर से कई सारे पार्ट्स बाहर निकले शख्स मदरबोर्ड से लेकर कई प्लेट्स को सोने का बता रहा है। जैसे ही लोगों ने ये देखा, उन्होंने अपना माथा ठोंक लिया। कमेंट में कई लोगों ने इन पार्ट्स की असलियत बताई। एक यूजर, जो पिछले चालीस साल से टीवी रिपयेरिंग का काम कर रहा है, उसने बताया कि ये सोना नहीं, बल्कि कॉपर है। दोनों ही गोल्डन कलर के होते हैं लेकिन एक नहीं होते। वहीं एक अन्य ने लिखा कि वीडियो देखकर उसने भी अपना टीवी फोड़ दिया लेकिन उसे सोना नहीं मिला।